AddText 06 05 10.13.48

बिहार में यास तूफान के बाद अब लोगों को गर्मी सता रही है. राज्य के लोगों को अभी चिलचिलाती धूप से चार दिनों तक राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग की ओर इसको लेकर सूचित भी किया गया है. वहीं बताया जा रहा है कि बिहार में मॉनसून की एंट्री 12 जून तक हो सकती है.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

मौसम विभाग की मानें तो बिहार में अभी चार दिन तक लगातार गर्मी लोगों को सताएगी. चिलचिलाती धूप का असर राज्य के सभी जिलों में रहेगा. वहीं मानसून आने के बाद ही राहत मिलेगी. बिहार में 12 जून के बाद ही मॉनसून आने की संभावनाएं जताई जा रही है.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

तापमान बढ़ेगा- मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक राज्य में अभी तापमान और बढ़ेगा. बताया जा रहा है कि अगले दो दिनों में तापमान दो और तीन डिग्री तक अधिक बढ़ सकती है. वहीं आपदा विभाग ने लू का अलर्ट पूरे बिहार में जारी किया है. विभाग ने कहा कि गर्मी और से बचने के लिए लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए.

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

बिहार में कब आएगा मानसून- वहीं आइएमडी के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मॉनसून ने केरल में तीन दिन देरी से दस्तक दी है, लेकिन ऐसा नहीं है कि तीन दिन की देरी से मॉनसून बिहार में भी पहुंचेगा. जानकारी के मुताबिक आइएमडी ने प्रारंभिक पूर्वानुमान में बिहार में मॉनसून पहुंचने की तिथि 12 जून है.

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

वहीं प्रदेश में अब कोई असामान्य मौसमी सिस्टम नहीं है. बताया जा रहा है कि पूरा प्रदेश शुष्क हो रहा है. राज्य के कई इलाकों में थंडस्ट्रॉम का प्रकोप जारी है. अगले तीन-चार दिन बारिश होने की संभावना नगण्य ही है

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...