AddText 06 05 10.13.48

बिहार में यास तूफान के बाद अब लोगों को गर्मी सता रही है. राज्य के लोगों को अभी चिलचिलाती धूप से चार दिनों तक राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग की ओर इसको लेकर सूचित भी किया गया है. वहीं बताया जा रहा है कि बिहार में मॉनसून की एंट्री 12 जून तक हो सकती है.

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

मौसम विभाग की मानें तो बिहार में अभी चार दिन तक लगातार गर्मी लोगों को सताएगी. चिलचिलाती धूप का असर राज्य के सभी जिलों में रहेगा. वहीं मानसून आने के बाद ही राहत मिलेगी. बिहार में 12 जून के बाद ही मॉनसून आने की संभावनाएं जताई जा रही है.

Also read: बिहार में एक साथ बनने जा रही कई सारे एक्सप्रेस – वे, चला सकेंगे स्पीड में अपनी कार को जान लीजिये पूरी अपडेट

तापमान बढ़ेगा- मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक राज्य में अभी तापमान और बढ़ेगा. बताया जा रहा है कि अगले दो दिनों में तापमान दो और तीन डिग्री तक अधिक बढ़ सकती है. वहीं आपदा विभाग ने लू का अलर्ट पूरे बिहार में जारी किया है. विभाग ने कहा कि गर्मी और से बचने के लिए लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए.

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को अगले 48 घंटे तक नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत! इन जगहों पर होगी वर्षा?

बिहार में कब आएगा मानसून- वहीं आइएमडी के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मॉनसून ने केरल में तीन दिन देरी से दस्तक दी है, लेकिन ऐसा नहीं है कि तीन दिन की देरी से मॉनसून बिहार में भी पहुंचेगा. जानकारी के मुताबिक आइएमडी ने प्रारंभिक पूर्वानुमान में बिहार में मॉनसून पहुंचने की तिथि 12 जून है.

Also read: करना चाहते है वन्देभारत ट्रेन में यात्रा तो कर ले बुकिंग खाली है सीटें, पटना से अयोध्या के बीच 30 अप्रैल तक मिलेगी वोटिंग जानिये….

वहीं प्रदेश में अब कोई असामान्य मौसमी सिस्टम नहीं है. बताया जा रहा है कि पूरा प्रदेश शुष्क हो रहा है. राज्य के कई इलाकों में थंडस्ट्रॉम का प्रकोप जारी है. अगले तीन-चार दिन बारिश होने की संभावना नगण्य ही है

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...