बिहार में गर्मी की मार, चार दिनों तक चिलचिलाती धूप से राहत नहीं, लू का अलर्ट

बिहार में यास तूफान के बाद अब लोगों को गर्मी सता रही है. राज्य के लोगों को अभी चिलचिलाती धूप से चार दिनों तक राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग की ओर इसको लेकर सूचित भी किया गया है. वहीं बताया जा रहा है कि बिहार में मॉनसून की एंट्री 12 जून तक हो सकती है.

मौसम विभाग की मानें तो बिहार में अभी चार दिन तक लगातार गर्मी लोगों को सताएगी. चिलचिलाती धूप का असर राज्य के सभी जिलों में रहेगा. वहीं मानसून आने के बाद ही राहत मिलेगी. बिहार में 12 जून के बाद ही मॉनसून आने की संभावनाएं जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें  खुशखबरी : बिहार में 2187 पदों पर निकली भर्ती, जानें क्या है योग्यता और कितनी मिलेगी सैलरी

तापमान बढ़ेगा- मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक राज्य में अभी तापमान और बढ़ेगा. बताया जा रहा है कि अगले दो दिनों में तापमान दो और तीन डिग्री तक अधिक बढ़ सकती है. वहीं आपदा विभाग ने लू का अलर्ट पूरे बिहार में जारी किया है. विभाग ने कहा कि गर्मी और से बचने के लिए लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए.

बिहार में कब आएगा मानसून- वहीं आइएमडी के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मॉनसून ने केरल में तीन दिन देरी से दस्तक दी है, लेकिन ऐसा नहीं है कि तीन दिन की देरी से मॉनसून बिहार में भी पहुंचेगा. जानकारी के मुताबिक आइएमडी ने प्रारंभिक पूर्वानुमान में बिहार में मॉनसून पहुंचने की तिथि 12 जून है.

यह भी पढ़ें  UPSC Result : पुरे भारत में बिहार के मधेपुरा की बेटी अंकिता अग्रवाल ने मारी बाज़ी बनी लाई दूसरा स्थान

वहीं प्रदेश में अब कोई असामान्य मौसमी सिस्टम नहीं है. बताया जा रहा है कि पूरा प्रदेश शुष्क हो रहा है. राज्य के कई इलाकों में थंडस्ट्रॉम का प्रकोप जारी है. अगले तीन-चार दिन बारिश होने की संभावना नगण्य ही है