n4nf2cceb50 d724 4a2d 8c54 d5d50cc67092 01

मई खत्म होकर जून शुरू होते ही चिलचिलाती धूप कहर बरपाने लगी है। बिहार राज्य में भी दिनों दिन मौसमी पारा चढ़ता जा रहा है। बता दें कि पिछले दिन “यास” चक्रवात तूफान के लकारण लोगों ने गर्मी से हल्की फुल्की राहत की सांस ली थी। लेकिन, अब लोगों को गर्मी सताने लगी है। मौसम विभाग की मानें तो पिछले 4 दिनों तक बिहार के लोगों को चिलचिलाती धूप से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार इस साल सामान्य से अधिक बारिश होने के आसार हैं। जिस कारण बिहार में 14 जून तक मानसून आने का असार है।

पूरे बिहार में बढ़ते तापमान को लेकर लु अलर्ट हुआ जारी मौसम विभाग ने मौसम विभाग ने हीट वेव का अलर्ट जारी किया है। बिहार में अभी और तापमान बढ़ने का असार है। बताया जा रहा है कि अगले दो दिनों में तापमान मे दो से तीन डिग्री तक बढ़ोतरी हो सकती है। आपदा विभाग ने भी लू का अलर्ट पूरे बिहार में जारी किया है। विभाग ने कहा कि गर्मी और से बचने के लिए लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए।

वहीं आइएमडी के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मॉनसून ने केरल में तीन दिन देरी से दस्तक दी है, लेकिन ऐसा नहीं है कि तीन दिन की देरी से मॉनसून बिहार में भी पहुंचेगा। जानकारी के मुताबिक आइएमडी ने प्रारंभिक पूर्वानुमान में बिहार में मॉनसून पहुंचने की तिथि 14 जून है। बताया जा रहा है कि पूरा प्रदेश शुष्क हो रहा है। राज्य के कई इलाकों में थंडस्ट्रॉम का प्रकोप जारी है। अगले तीन-चार दिन बारिश होने की संभावना नगण्य ही है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...