Site icon First Bharatiya

इन ग्राहकों के लिए सस्ता हो गया LPG सिलेंडर, 122 रुपये घट गई कीमत

AddText 06 05 08.10.41

घरेलू LPG सिलेंडर की बात करें तो 14.2 किलोग्राम के बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में देश के 4 महानगरों में 1 अप्रैल से 10 रुपये की कटौती प्रभावी हुई थी।

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

मई और जून माह में कोई प्राइस कट नहीं हुआ है।

Also read: Bihar Weather: बिहार में होने वाली है भारी बारिश, आँधी तूफ़ान के साथ बरसेंगे पत्थर जाने कुआ है मौसम विभाग का अलर्ट!

दिल्ली और मुंबई में इस वक्त घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत 809 रुपये प्रति सिलेंडर है।

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

देश में कमर्शियल LPG सिलेंडर सस्ता हो गया है। इसकी कीमत में 122 रुपये की कटौती हुई है। कटौती और नई कीमत 1 जून से लागू हो गई हैं। कमर्शियल LPG सिलेंडर 19 किलोग्राम का होता है। वहीं दूसरी ओर घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सब्सिडी वाले और बिना सब्सिडी वाले दोनों तरह के घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत पुराने स्तर पर ही बनी हुई है।

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

इससे पहले मई में भी कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम में 45 रुपये की कटौती हुई थी। ताजा कटौती के बाद कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत राजधानी दिल्ली में अब 1473.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है, जो पहले 1595.50 रुपये प्रति सिलेंडर थी। मुंबई में इसके दाम घटकर 1422.50 रुपये प्रति सिलेंडर, कोलकाता में 1544.50 रुपये प्रति सिलेंडर और चेन्नई में 1603 रुपये प्रति सिलेंडर पर आ गए हैं।

घरेलू LPG सिलेंडर की बात करें तो 14.2 किलोग्राम के बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में देश के 4 महानगरों में 1 अप्रैल से 10 रुपये की कटौती प्रभावी हुई थी। मई और जून माह में कोई प्राइस कट नहीं हुआ है। दिल्ली और मुंबई में इस वक्त घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत 809 रुपये प्रति सिलेंडर है।

Exit mobile version