AddText 06 05 08.10.41

घरेलू LPG सिलेंडर की बात करें तो 14.2 किलोग्राम के बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में देश के 4 महानगरों में 1 अप्रैल से 10 रुपये की कटौती प्रभावी हुई थी।

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

मई और जून माह में कोई प्राइस कट नहीं हुआ है।

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

दिल्ली और मुंबई में इस वक्त घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत 809 रुपये प्रति सिलेंडर है।

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

देश में कमर्शियल LPG सिलेंडर सस्ता हो गया है। इसकी कीमत में 122 रुपये की कटौती हुई है। कटौती और नई कीमत 1 जून से लागू हो गई हैं। कमर्शियल LPG सिलेंडर 19 किलोग्राम का होता है। वहीं दूसरी ओर घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सब्सिडी वाले और बिना सब्सिडी वाले दोनों तरह के घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत पुराने स्तर पर ही बनी हुई है।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

इससे पहले मई में भी कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम में 45 रुपये की कटौती हुई थी। ताजा कटौती के बाद कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत राजधानी दिल्ली में अब 1473.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है, जो पहले 1595.50 रुपये प्रति सिलेंडर थी। मुंबई में इसके दाम घटकर 1422.50 रुपये प्रति सिलेंडर, कोलकाता में 1544.50 रुपये प्रति सिलेंडर और चेन्नई में 1603 रुपये प्रति सिलेंडर पर आ गए हैं।

घरेलू LPG सिलेंडर की बात करें तो 14.2 किलोग्राम के बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में देश के 4 महानगरों में 1 अप्रैल से 10 रुपये की कटौती प्रभावी हुई थी। मई और जून माह में कोई प्राइस कट नहीं हुआ है। दिल्ली और मुंबई में इस वक्त घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत 809 रुपये प्रति सिलेंडर है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...