इन ग्राहकों के लिए सस्ता हो गया LPG सिलेंडर, 122 रुपये घट गई कीमत

घरेलू LPG सिलेंडर की बात करें तो 14.2 किलोग्राम के बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में देश के 4 महानगरों में 1 अप्रैल से 10 रुपये की कटौती प्रभावी हुई थी।

मई और जून माह में कोई प्राइस कट नहीं हुआ है।

दिल्ली और मुंबई में इस वक्त घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत 809 रुपये प्रति सिलेंडर है।

देश में कमर्शियल LPG सिलेंडर सस्ता हो गया है। इसकी कीमत में 122 रुपये की कटौती हुई है। कटौती और नई कीमत 1 जून से लागू हो गई हैं। कमर्शियल LPG सिलेंडर 19 किलोग्राम का होता है। वहीं दूसरी ओर घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सब्सिडी वाले और बिना सब्सिडी वाले दोनों तरह के घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत पुराने स्तर पर ही बनी हुई है।

यह भी पढ़ें  एलपीजी गैस पर सरकार ने 50 रूपये बढ़ाई दाम जानिये अब कितने में मिलेगा रसोई गैस

इससे पहले मई में भी कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम में 45 रुपये की कटौती हुई थी। ताजा कटौती के बाद कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत राजधानी दिल्ली में अब 1473.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है, जो पहले 1595.50 रुपये प्रति सिलेंडर थी। मुंबई में इसके दाम घटकर 1422.50 रुपये प्रति सिलेंडर, कोलकाता में 1544.50 रुपये प्रति सिलेंडर और चेन्नई में 1603 रुपये प्रति सिलेंडर पर आ गए हैं।

घरेलू LPG सिलेंडर की बात करें तो 14.2 किलोग्राम के बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में देश के 4 महानगरों में 1 अप्रैल से 10 रुपये की कटौती प्रभावी हुई थी। मई और जून माह में कोई प्राइस कट नहीं हुआ है। दिल्ली और मुंबई में इस वक्त घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत 809 रुपये प्रति सिलेंडर है।

यह भी पढ़ें  जानिये मंडी का भाव : सोयाबीन, सरसों और मूंगफली तेल की कीमतों में तेजी, कच्चे पाम तेल में गिरावट