1622717970968

दरअसल बिहार के भोजपुर जिले में उपजाया जाने वाला अनाज अब बांग्लादेश के लोगों की थाली में भी दिख रहा हैं। इसके लिए बेगानी स्पोर्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को बांग्लादेश के दर्शना रेलवे स्टेशन पर पहुंचाने का जिम्मा मिला है। ऐसे में मई माह की बात करे तो 42 वैगन अनाज पहले ही भेजा जा चुका है।

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

तो वहीं जून महीने में 42 वैगन अनाज को आज लोड किया गया और रवाना कर दिया गया। इस संबंध में आरा रेलवे जंक्शन के स्टेशन प्रबंधक प्रवीण कुमार ने बताया कि 42 वैगन अनाज बांग्लादेश के दर्शना स्टेशन भेजने के लिए मालगाड़ी में लोड किया जा चुका है।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

आपको बता दें कि ये काम बेगानी स्पोर्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जा रहा हैं। जिसके लिए इस कंपनी ने आरा रेलवे स्टेशन को दो माह में करीब 80 लाख रुपए का राजस्व दिया है। आपको बताते चले कि जानकारी के अनुसार भोजपुर का चावल भी बिहार के कई जिलों में भेजा जा रहा है। जिसमें समस्तीपुर, छपरा, मुजफ्फरपुर, खगडिय़ा सहित कई जिले शामिल हैं।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

साथ ही आपको बता दें कि रेलवे ने बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट का गठन आरा रेलवे स्टेशन के लिए किया है। ऐसे में इस यूनिट के गठन के बाद माल की ढुलाई में तेजी आई है। पिछले साल 2020 से इस साल तकरीबन ढाई गुना ज्यादा माल की ढुलाई रेलवे ने की है। आरा रेलवे जंक्शन स्टेशन से मंगलवार को करीब 34 हजार क्विंटल अनाज लोड किया गया,

जिसे लेकर मालगाड़ी बुधवार को पड़ोसी देश बांग्लादेश के लिए रवाना हुई। यूनिट गठन के बाद माल परिवहन को लेकर यहां भी स्थितियां लगातार बेहतर होती जा रही हैं। मंगलवार को लोड किए गए अनाज से 38 लाख 21 हजार का राजस्व रेलवे को प्राप्त हुआ है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...