बिहार के अनाज से खूब कमा रहा रेलवे, अपने आर्थिक नुकसान की कर रहा भरपाई

दरअसल बिहार के भोजपुर जिले में उपजाया जाने वाला अनाज अब बांग्लादेश के लोगों की थाली में भी दिख रहा हैं। इसके लिए बेगानी स्पोर्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को बांग्लादेश के दर्शना रेलवे स्टेशन पर पहुंचाने का जिम्मा मिला है। ऐसे में मई माह की बात करे तो 42 वैगन अनाज पहले ही भेजा जा चुका है।

तो वहीं जून महीने में 42 वैगन अनाज को आज लोड किया गया और रवाना कर दिया गया। इस संबंध में आरा रेलवे जंक्शन के स्टेशन प्रबंधक प्रवीण कुमार ने बताया कि 42 वैगन अनाज बांग्लादेश के दर्शना स्टेशन भेजने के लिए मालगाड़ी में लोड किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें  जिस दादी ने जाना ही नहीं स्कूल क्या होता है वह आज अपने किचन से कमा रही हैं लाखो रुपये !

आपको बता दें कि ये काम बेगानी स्पोर्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जा रहा हैं। जिसके लिए इस कंपनी ने आरा रेलवे स्टेशन को दो माह में करीब 80 लाख रुपए का राजस्व दिया है। आपको बताते चले कि जानकारी के अनुसार भोजपुर का चावल भी बिहार के कई जिलों में भेजा जा रहा है। जिसमें समस्तीपुर, छपरा, मुजफ्फरपुर, खगडिय़ा सहित कई जिले शामिल हैं।

साथ ही आपको बता दें कि रेलवे ने बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट का गठन आरा रेलवे स्टेशन के लिए किया है। ऐसे में इस यूनिट के गठन के बाद माल की ढुलाई में तेजी आई है। पिछले साल 2020 से इस साल तकरीबन ढाई गुना ज्यादा माल की ढुलाई रेलवे ने की है। आरा रेलवे जंक्शन स्टेशन से मंगलवार को करीब 34 हजार क्विंटल अनाज लोड किया गया,

यह भी पढ़ें  घर बनाने वाले लोगों को लगा झटका! भवन निर्माण के समान छड़, बालू , गिट्टी के भाव छू रहे आसमान

जिसे लेकर मालगाड़ी बुधवार को पड़ोसी देश बांग्लादेश के लिए रवाना हुई। यूनिट गठन के बाद माल परिवहन को लेकर यहां भी स्थितियां लगातार बेहतर होती जा रही हैं। मंगलवार को लोड किए गए अनाज से 38 लाख 21 हजार का राजस्व रेलवे को प्राप्त हुआ है।