Site icon First Bharatiya

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं सुशील कुमार

AddText 06 03 07.33.50

कहा जाता हैं समय बदलने में समय नहीं लगता हैं ये कहावत ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार पर बिल्कुल फिट बैठती हैं. एक समय ऐसा था जब ये पहलवान भारत सहित दुनिया का सबसे चर्चित नाम हैं. कुश्ती में हाथ अजमाने वाली देश की युवा पीढ़ी उन्हें अपना आदर्श मानती थी लेकिन उनकी एक गलती हैं उन्हें एक बड़ा मुजरिम बना दिया हैं.

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

सुशील कुमार के पास पैसों को कोई कमी हैं और उन्होंने विज्ञापनों से मोटी कमाई की हैं लेकिन अब सब मिटटी मिल चूका हैं. वर्ल्ड चैंपियन रह चूका ये पहलवान अब सलाखों के पीछे हैं और अपनी गलती पर फूट-फूटकर रो रहा हैं. सुशील पर आरोप हैं कि उन्होंने छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्षीय पहलवान को पीट-पीटकर मार डाला. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ओलंपिक में दो बार मैडल जीतने वाले सुशील कुमार कितनी संपत्ति के मालिक हैं? आज इस लेख में हम उनकी संपत्ति और आय के जरिये के बारे में जानेगे.

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

सुशील कुमार की संपत्ति कितनी हैं, इसका सही प्रमाण नहीं हैं लेकिन मीडिया के अनुसार 2020 की जानकारी के मुताबिक ये पहलवान 5 करोड़ के मालिक हैं. सुशील ने पहलवानी करते हुए लाखों रूपए कैश भी जीता हैं. ओलंपिक में देश को मैडल जीतने के बाद भारतीय रेलवे ने उन्हें 50 लाख कैश और रेलवे में सरकारी नौकरी दी थी. इसके आलावा दिल्ली सरकार की ओर से भी उन्हें ईनाम के रूप में 25 लाख कैश मिल चुके हैं. इतनी ही नहीं हरियाणा सरकार और स्टील मंत्रालय ने भी पहलवान को 25-25 लाख का ईनाम दिया था.

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

मॉडल टाउन का डी 10/6 ब्लाक का मकान उनकी पत्नी के नाम पर हैं जोकि उनकी बर्बादी का कारण भी बना. दरअसल इसी फ्लैट के कारण सुशील और सागर पहलवान के बीच विवाद हुआ था. जिसके बाद सुशील ने सागर को पीट-पीटकर पर मार डाला. फ्लैट के आलावा सुशील एक बड़े स्कूल के भी मालिक हैं.

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

सुशील कुमार ने दिल्ली और गाजियाबाद के बॉर्डर पर टोल टैक्स वसूलने का ठेका दिल्ली नगर निगम से लिया था. पुलिस के सूत्रों की माने तो खुद सुशील कुमार ने यह ठेका लगभग 3 महीने चलाया था, फिर इस धंधे पर उसका ही वर्चस्व रहा. वो पहलवानी की ट्रेनिंग लेने आए युवाओं को टैक्‍स वसूलने के लिए भेज देता था.

Exit mobile version