Site icon First Bharatiya

बिहार : अब ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी फोन नहीं चला सकेंगे- जानें वजह

AddText 06 02 10.46.05

बिहार पुलिस के कर्मी अब ड्यूटी के समय बेवजह मोबाइल नहीं चला पाएंगे। अगर, पुलिस के जवान और अधिकारी ड्यूटी के दौरान बेवजह मोबाइल चलाते नजर आए तो उन सभी पर कार्रवाई होगी। इसके लिए बिहार पुलिस मुख्‍यालय से आदेश जारी कर दिया गया है। बता दें कि पुलिस मुख्यालय डीजीपी कि ओर से एक आदेश जारी किया गया है।

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

जिसमें कहा गया है। कि VIP सुरक्षा, यातायात व्यवस्था और चौराहों पर पोस्टों पर ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी और अधिकारियों को सजग रहना पड़ता है। आदेश में आगे कहा गया कि कई बार देखने को मिलता है कि अपनी ड्यूटी के दौरान ही कर्मचारी बेवजह मोबाइल चलाते हैं.

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!

या सोशल मीडिया से जुड़कर मनोरंजन करते हैं। आदेश में कहा गया कि इसके कारण पुलिसकर्मियों का ध्यान भटकता है। और इनकी कार्यक्षमता में कमी आती है। इसके साथ ही यह अनुशासनहीनता भी दिखाता है। इससे पुलिस की छवि जनता के बीच धूमिल होती है.

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

कठिन परिस्थिति में मिलेगी इजाजत: आगे आदेश में कहा गया है कि सभी पुलिस पदाधिकारी और पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी के दौरान किसी भी तरह का फोन न चलाएं। सिर्फ विशेष परिस्थितियों में इसकी इजाजत होगी। ऐसा न करने पर इसे अनुशासनहीनता माना जाएगा और कार्रवाई भी होगी।

Also read: Indian Railway : दानापुर-सिकंदराबाद एवं नई दिल्ली-सहरसा के बीच में रेलवे चलाने जा रही है स्पेशल ट्रेन, यह होगी रूट टाइम…

Exit mobile version