AddText 06 02 10.46.05

बिहार पुलिस के कर्मी अब ड्यूटी के समय बेवजह मोबाइल नहीं चला पाएंगे। अगर, पुलिस के जवान और अधिकारी ड्यूटी के दौरान बेवजह मोबाइल चलाते नजर आए तो उन सभी पर कार्रवाई होगी। इसके लिए बिहार पुलिस मुख्‍यालय से आदेश जारी कर दिया गया है। बता दें कि पुलिस मुख्यालय डीजीपी कि ओर से एक आदेश जारी किया गया है।

Also read: भोजपुरी सुपरस्टार काराकाट से निर्दलीय है मैदान में, कर रहे है रोड शो मांग रहे है लोगों से वोट निकालते है अपनी लम्बी काफिला…

जिसमें कहा गया है। कि VIP सुरक्षा, यातायात व्यवस्था और चौराहों पर पोस्टों पर ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी और अधिकारियों को सजग रहना पड़ता है। आदेश में आगे कहा गया कि कई बार देखने को मिलता है कि अपनी ड्यूटी के दौरान ही कर्मचारी बेवजह मोबाइल चलाते हैं.

Also read: Indian Railway : राजधानी दिल्ली से बिहार के लिए करना चाहते है सफर तो बढ़ गई क्‍लोन ट्रेन की अवधि मिल जायेगी आपको कन्फर्म टिकट, जानिये…

या सोशल मीडिया से जुड़कर मनोरंजन करते हैं। आदेश में कहा गया कि इसके कारण पुलिसकर्मियों का ध्यान भटकता है। और इनकी कार्यक्षमता में कमी आती है। इसके साथ ही यह अनुशासनहीनता भी दिखाता है। इससे पुलिस की छवि जनता के बीच धूमिल होती है.

Also read: बिहार में एक साथ बनने जा रही कई सारे एक्सप्रेस – वे, चला सकेंगे स्पीड में अपनी कार को जान लीजिये पूरी अपडेट

कठिन परिस्थिति में मिलेगी इजाजत: आगे आदेश में कहा गया है कि सभी पुलिस पदाधिकारी और पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी के दौरान किसी भी तरह का फोन न चलाएं। सिर्फ विशेष परिस्थितियों में इसकी इजाजत होगी। ऐसा न करने पर इसे अनुशासनहीनता माना जाएगा और कार्रवाई भी होगी।

Also read: करना चाहते है वन्देभारत ट्रेन में यात्रा तो कर ले बुकिंग खाली है सीटें, पटना से अयोध्या के बीच 30 अप्रैल तक मिलेगी वोटिंग जानिये….

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...