Site icon First Bharatiya

लॉकडाउन में बेटे की दवा लेने 280 किलोमीटर साइकल चलाकर पहुंचा शख्स, डॉक्टर ने दिया ‘इनाम’

AddText 06 02 08.36.37

आनंद ने बताया कि वह 23 मई को देर रात बेंगलुरु पहुंचने के लिए घर से साइकिल लेकर निकले थे और 26 मई को दवा लेकर वो वापस अपने घर लौट आये।

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

माता-पिता अपने बच्चे की जान बचाने के लिए  हर संभव कोशिश करते हैं। ऐसे ही एक खबर कर्नाटक से आयी है जहां  45 वर्षीय व्यक्ति ने लॉकडाउन के दौरान अपने बेटे की दवा लेने के लिए लगभग 280 किलोमीटर साइकिल चलाई। जानकारी के अनुसार कर्नाटक के मैसूर में राजमिस्त्री का काम करने वाले आनंद नाम के एक शख्स का बेटा पिछले दस वर्षों से बेंगलुरु के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरोसाइंसेज (NIMHANS) में अपना इलाज करवा रहा था। लेकिन राज्य में लॉकडाउन के कारण आनंद अपने बेटे को चिकत्सीय जांच के लिए और दवाई का प्रबंध नहीं कर पा रहे थे। आनंद ने कहा कि बेंगलुरु के डॉक्टर ने उनकी साइकिल से आने की बात पता चलने पर उन्हें 1,000 रुपये का इनाम दिया।

Also read: Bhagalpur Train Schedule: 25 अप्रैल से 27 जून तक एक महीने दौड़ेगी स्पेशल ट्रेनें, जान लीजिये क्या होगी समय-सीमा

दरअसल तिरुमकुदल नरसीपुर तालुक के गनीगनकोप्पलु गांव में रहने वाले आनंद ने बताया कि वह 23 मई को देर रात बेंगलुरु पहुंचने के लिए घर से निकले थे। रास्ते में उन्होंने एक मंदिर पर आराम भी किया। उन्होंने यह भी बताया कि रास्ते में कई लोगों ने उन्हें ठहरने की जगह भी दी। 26 मई को दवा लेकर वो वापस अपने घर लौट आये।

Also read: बिहारवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी 3737.51 करोड़ की लागत से पटना से बक्सर तक बनेगा फोरलेन सड़क, इन दो जगहों के लिए एलिवेटेड रोड, टेंडर

आनंद ने बताया कि मेरे बेटे का इलाज़ बेंगलुरु के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरोसाइंसेज में चल रहा है। हम हर महीने दवा लेने अस्पताल जाते थे। लेकिन लॉक डाउन की वजह से दवा नहीं ला पा रहे थे। दवा लाना बेहद जरुरी था क्योंकि डॉक्टर ने सलाह दी थी कि अगर एक बार दवा छूट गई तो हमें 18 साल और दवा जारी रखनी होगी।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के लोगों को मिलने वाली है गर्मी से राहत इस तारीख को होगी मुसलाधार बारिश, भारी वज्रपात के साथ गिरेंगे ओला पत्थर जाने…

उन्होंने कहा कहा कि मोटरसाइकिल से जाने पर इस बात का डर था कि पुलिस उसे बीच में ही रोक देगी। बेटे की दवा लाने के लिए मेरे पास साइकिल से जाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं था। इसलिए मैं साइकिल ही बेंगलुरु पहुंच गया। जब डॉक्टरों को इसकी जानकारी तो उन्होंने मुझे इनाम दिया।

Exit mobile version