AddText 06 01 09.04.34

लखनऊ. कोरोना काल में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI State Bank of India) जनधन खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने जनधन खाताधारकों बड़ी सुविधा दे रहा है। दरअसल अगर एसबीआई में आपका जनधन अकाउंट है या फिर आप जनधन खाता खुलवाने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके फायदे के लिये है। दरअसल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने जनधन खाताधारकों को 2 लाख रुपये तक का फायदा दे रहा है। इस बात की जानकारी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने खुद अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल से एक बार फिर ट्वीट करके दी है। इसका लाभ पूरे उत्तर प्रदेश के लोग भी SBI का ग्राहक बनकर उठा सकते हैं।

Also read: ट्रक पर रखा था हवाई जहाज उसे देखने के लिए सड़क पर जुट गई भारी भीड़, लोग बोले जिंदगी में पहली बार इतना पास से देखे है!

जानकारी के मुताबिक अगर आप एसबीआई रुपे (SBI RUPAY) जनधन कार्ड के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको 2 लाख रुपए तक दुर्घटना बीमा कवर मिलेगा। इसके लिए आपको 90 दिनों में एक बार इस कार्ड को स्वाइप करना होगा। ऐसा करने पर आप 2 लाख रुपए दुर्घटना बीमा कवर (Accidental Insurance) पाने के लिये मान्य हो जाएंगे।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

बाराबंकी स्थित भारतीय स्टेट बैंक की मेन ब्रांच के अधिकारी के मुताबित भारत में रहने वाला कोई भी नागरिक, जिसकी उम्र 10 साल या उससे ऊपर है, वह अपना जनधन खाता बैंक में खुलवा सकता है। जनधन खाता खुलवाने आप अपने बेसिक सेविंग्स अकाउंट को जन धन योजना के अकाउंट में ट्रांसफर करा सकते हैं।

Also read: बिहार के इन क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना कई इलाके में वज्रपात के साथ भयंकर आंधी तूफ़ान, जानिये अपने क्षेत्र का हाल?

इस काम के लिए आपको बैंक में एक एप्लीकेशन देनी होगी कि आपके खाते को जन धन योजना में ट्रांसफर किया जाए। आपको बता दें कि अब तक लगभग 40.35 करोड़ जनधन बैंक खाते खोले जा चुके हैं। इस योजना के तहत देश के गरीबों का खाता जीरो बैलेंस पर बैंक, पोस्ट ऑफिस और राष्ट्रीयकृत बैंको में खोला जाता है। जिसका लाभ अब सभी जनधन बैंक खाताधारक उठा सकते हैं।

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...