AddText 05 31 04.22.27

टीम इंडिया के हिटमैन यानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को जब भी कप्तानी का मौका मिला है वो पूरी तरह से फैन्स की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं. आईपीएल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने रोहित शर्मा की कप्तानी में चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. वहीं टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में निदहास ट्रॉफी और एशिया कप जैसे टूर्नामेंट जीते थे.

टीम इंडिया ( Team India) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरन मोरे ने भी कहा है कि जल्द ही रोहित को सीमित ओवर्स में कप्तानी का जिम्मा सौंपा जा सकता है. अगर रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान बनते हैं तो इसका सबसे ज्यादा फायदा मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों को होगा. मुंबई इंडियंस के एक दो नहीं बल्कि 6 या 7 खिलाड़ी रोहित शर्मा के कप्तान बनने पर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं.

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के बगैर तो टीम इंडिया की कल्पना ही नहीं की जा सकती है.इन खिलाड़ियों के अलावा क्रुणाल पांड्या को भी रोहित शर्मा ऑलराउंडर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में जगह जरूर देना चाहेंगे. क्रुणाल ने इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू वनडे में शानदार अर्धशतक जड़ा था. क्रुणाल के अलावा स्पिनर राहुल चाहर भी रोहित शर्मा की पसंद बन सकते हैं.

इन सबके अलावा मंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के दो ऐसे धाकड़ खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टीम इंडिया में मौका मिलने पर खुद को साबित भी किया है. हम बात कर रहे हैं सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर बल्लेबाज इशांन किशन की. इन दोनों ही खिलाड़ियों को रोहित के कप्तान बनने पर प्लेइंग इलेवन में जगह निश्चित मिलेगी.

रोहित शर्मा हमेशा ही युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करते हैं. मुंबई इंडियंस के अपने साथी खिलाड़ियों को टीम इंडिया में मौका मिलने पर रोहित शर्मा ने काफी बकअप किया .अगर वो टीम के कप्तान बने तो सोचिए कि वो मुंबई इंडियंस के इन खिलाड़ियों को कितनी प्राथमिकता देंगे.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...