AddText 05 31 03.26.40

फिट रहने के लिए क्या खाते हैं विराट? किन चीजों से मिलती हैं उन्हें इतनी एनर्जी? गूगल पर अक्सर सर्च किए जाते हैं ये सवाल। आज जानिए विराट के फिटनेस की कहानी, उन्हीं की जुबानी।

विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट में फिटनेस का स्तर ऊंचा किया है। वह यकीनन दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटर हैं। यह उन्हीं का प्रभाव है कि अब टीम के दूसरे क्रिकेटर्स भी खेल के साथ-साथ अपनी फिटनेस पर ध्यान देना शुरू कर चुके हैं। जिम में पसीना बहाते हैं। सिक्स पैक एब्स रखते हैं।

बतौर कप्तान यह कोहली की बड़ी उपलब्धियों में से एक है। फैंस हमेशा विराट के डाइट प्लान के बारे में जानने के लिए उत्सुक भी दिखते हैं। कभी गोल-मटोल रहे चीकू ने खुद ही अपनी फिटनेस सीक्रेट का खुलासा कर दिया है।

दरअसल, इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय कप्तान टीम के साथ मुंबई में हैं। यहां सख्त क्वारंटीन के दौरान उन्होंने आज इंस्टाग्राम पर फैंस के लिए वक्त निकाला, उन्हें सवाल पूछने का मौका भी दिया। इसी मौके पर चौका लगाते हुए एक फैन ने उनसे डाइट प्लान पूछ लिया।

फिर क्या था विराट ने भी बेझिझक उन सात प्रकार की चीजों का नाम बताया, जो उन्हें 32 की उम्र में भी 22 जैसा फुर्तीला बनाती है। विराट ने बताया कि उनकी डाइट में खूब सारी सब्जियां, कुछ अंडे, दो कप कॉफी, दाल, किनोवा, खूब सारी पालक और डोसा शामिल होता है। भारतीय कप्तान बादाम, प्रोटिन बार और कभी-कभी चाइनीज फूड भी चख लेते हैं।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...