AddText 05 31 03.12.58

सिडनी, एएनआइ। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के बचे हुए 31 मैच  सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होंगे। इस बीच कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की टीम को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस बचे हुए मैचों में हिस्सा लेने के लिए यूएई नहीं आएंगे।

कोलकाता ने उन्हें साल 2020 की निलामी में 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, कमिंस पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह आइपीएल के बाकी मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि, उनके फैसले के पीछे कोई कारण नहीं बताया गया है।

इससे पहले, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने कहा था कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट (ECB) इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के लिए अपना कार्यक्रम बदलाव की योजना नहीं बना रहा है। बता दें कि कोरोना के कारण इस महीने की शुरुआत में आइपीएल को स्थगित करना पड़ा था।

इस दौरान कुछ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ संक्रमित पाए गए थे। उस समय देश में कोरोना की दूसरी लहर उफान पर थी। बंद दरवाजों के पीछे टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा था। इसके बाद बायो बबल में कोरोना ने सेंध मार दी। 

बीसीसीआइ ने शनिवार को विशेष आमसभा में आइपीएल के बचे हुए 31 मैचों को सितंबर-अक्टूबर में यूएई में कराने की मंजूरी दे दी। इसके अलावा बीसीसीआइ इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले टी-20 विश्व कप पर अंतिम फैसला लेने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) से एक महीने का अतिरिक्त समय मांगेगा।

बोर्ड की ओर से आधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि आइपीएल के 14वें सत्र के बाकी मैच यूएई में कराए जाएं क्योंकि सितंबर-अक्टूबर में भारत में मानसून का मौसम होता है। बोर्ड ने यह भी साफ कर दिया है कि किसी देश के खिलाड़ी आएं या नहीं आएं यह टूर्नामेंट होकर रहेगा। 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...