Site icon First Bharatiya

खुशखबरी : बिहार में बनेगा शानदार 500 बस स्टैंड

AddText 05 30 07.43.02

बिहार में अब जल्द ही आपको नए नए बस स्टैंड देखने के लिए मिलेगा आपको बता दु की एक तरफ बिहार में लोगों को आवागमन के लिए नई नई बसों का परिचालन किया गया है इसी बीच अब इन बसों के लिए शानदार बस स्टैंड बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है इस योजना के तहद परिवहन विभाग द्वारा 1083 बस स्टॉप का निर्माण कराया जाना है हालांकि अभी फिलहाल पहले फेज में कुछ ही बस स्टैंड का निर्माण किया गया है.

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन 19 जिलों के बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने जारी किया तेज आंधी और भारी बारिश का अलर्ट

इन बस स्टैंड को राज्य के पंचायतों में भी बनाया जाएगा सरकार ग्रामीण इलाकों में परिवहन सुविधा के विस्तार के साथ वहां आधारभूत सुविधा मुहैया कराएगी इस योजना के तहत 10 फीट लंबा और 25 फीट चौड़ा बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा।

Also read: Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!

परिवहन विभाग द्वारा 1083 बस स्टैंड का निर्माण होना है अब तक दो चरण में 409 बस स्टैंड का निर्माण पूरा कर लिया गया है और अब तीसरे चरण में अब 500 बस स्टैंड का निर्माण का प्रस्ताव है परिवहन आयुक्त सीमा त्रिपाठी ने इसकी खुद जानकारी दी है.

Also read: किउल-दरभंगा-मधुबनी से होकर सियालदह और जयनगर के बीच चलने जा रही है समर स्पेशल ट्रेन, मिलेंगे कन्फर्म टिकट खाली है सीट!

वही आपको बता दूं कि इन बस स्टैंड को बनाने के लिए करीब करीब 10 करोड़ रुपए दिए गए है इस बस स्टैंड को बन जाने के बाद दुर्घटनाओं में कमी आएगी क्योंकि ज्यादातर पैसेंजर बस में चढ़ने के कुएं आते है इस वजह से दुर्घटना होती है और इसे बन जाने के बाद दुर्घंटना में कमी आएगी।

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

Exit mobile version