AddText 05 30 07.43.02

बिहार में अब जल्द ही आपको नए नए बस स्टैंड देखने के लिए मिलेगा आपको बता दु की एक तरफ बिहार में लोगों को आवागमन के लिए नई नई बसों का परिचालन किया गया है इसी बीच अब इन बसों के लिए शानदार बस स्टैंड बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है इस योजना के तहद परिवहन विभाग द्वारा 1083 बस स्टॉप का निर्माण कराया जाना है हालांकि अभी फिलहाल पहले फेज में कुछ ही बस स्टैंड का निर्माण किया गया है.

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

इन बस स्टैंड को राज्य के पंचायतों में भी बनाया जाएगा सरकार ग्रामीण इलाकों में परिवहन सुविधा के विस्तार के साथ वहां आधारभूत सुविधा मुहैया कराएगी इस योजना के तहत 10 फीट लंबा और 25 फीट चौड़ा बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा।

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

परिवहन विभाग द्वारा 1083 बस स्टैंड का निर्माण होना है अब तक दो चरण में 409 बस स्टैंड का निर्माण पूरा कर लिया गया है और अब तीसरे चरण में अब 500 बस स्टैंड का निर्माण का प्रस्ताव है परिवहन आयुक्त सीमा त्रिपाठी ने इसकी खुद जानकारी दी है.

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

वही आपको बता दूं कि इन बस स्टैंड को बनाने के लिए करीब करीब 10 करोड़ रुपए दिए गए है इस बस स्टैंड को बन जाने के बाद दुर्घटनाओं में कमी आएगी क्योंकि ज्यादातर पैसेंजर बस में चढ़ने के कुएं आते है इस वजह से दुर्घटना होती है और इसे बन जाने के बाद दुर्घंटना में कमी आएगी।

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...