Screenshot 20210530 163351 01

अपने देश में जब बेटी की शादी की उम्र नजदीक आने लगती है तब माता पिता को उसकी शादी के लिए खर्च की और दहेज की भी चिंता भी सताने लगती है. कई जगह ऐसा भी देखने को मिला है कि कर्ज लेकर के लड़की वाले अपनी बेटी की शादी करते हैं और दहेज देते है हालाँकि आज हम एक ऐसे शादी के बारे में बात कर रहे हैं जिसने समाज के लिए एक नई मिसाल पेश की थी. गौरतलब है कि इस तरह के उदाहरण समाज में कम ही देखने को मिलते हैं. चलिए आपको बताते हैं…

दरअसल इस शादी के बारे में सुनने के बाद हर कोई हैरान रह गया है. सभी को हैरानी में डालने वाली यह शादी हरियाणा में हुई थी. दरअसल जहां एक तरफ लोग दहेज न मिलने के कारण लड़की को परेशान करते हैं, उसके साथ बुरा सलूक करते हैं वहीं दूसरी ओर यह शादी पूरे देश के लिए उदाहरण बन चुकी है. 

आपको बता दें कि हर कोई इस शादी में दूल्हे एवं उसके परिवार की सरहाना करता दिख रहा है. यहाँ बता दें कि इस शादी में दहेज के तौर पर दूल्हे ने मात्र एक रुपए को लिया है. दरअसल वैसे तो यह शादी बिना किसी फालतू शोर शराबे के बहुत ही सिम्पल ढंग से पूरी हो गई, लेकिन इसके चर्चे पूरे देश में होने लगे है.

गौरतलब है कि इस न्यू मैरिड कपल की फोटोज तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होती दिख रही हैं. सभी बलेन्द्र के इस फैसले की तारीफ कर रहे हैं और इस जोड़े को शादी की शुभकामनाएँ दे रहे हैं. बलेन्द्र से सारे समाज को प्रेरणा मिलती है, बलेन्द्र की समाज में बेटियों की स्थिति में सुधार करने के लिए यह अच्छा कदम उठाया गया है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...