AddText 05 30 01.32.25

कई लोगों को बार-बार मोबाइल रीचार्ज कराने में परेशानी होती है। अगर आप हर महीने या हर दूसरे-तीसरे महीने रिचार्ज कराने की झंझट से बचना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए काम की साबित हो सकती है। रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन-आइडिया (अब Vi) के पास ऐसे रिचार्ज प्लान्स हैं,

Also read: Bhagalpur Train News : भागलपुर से दिल्ली के लिए चालु किया गया स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये समय-सारणी

जिनमें ग्राहकों को किफायती दाम पर करीब 1 साल की वैलिडिटी मिलती है। इसके साथ ही अगर देखा जाएं तो हर महीने के हिसाब से भी ये प्लान काफी सस्ते पड़ते हैं। जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के इन प्लान्स का खर्च 125 रुपये से कम है। तो आइए जानते हैं कि साल भर की वैलिडिटी देने वाले इन प्लान्स में यूजर्स को और क्या-क्या फायदे मिलते हैं।

Also read: बिहार के इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मिलेगी गर्मी से राहत जान लीजिये अपने क्षत्रों का हाल

जियो के प्लान में 336 दिन की वैलिडिटी, 24GB डेटा
रिलायंस जियो के पास 1,299 रुपये का बेहतरीन प्लान है। जियो के इस प्लान में 336 दिन की वैलिडिटी (11 महीने) मिलती है। इस प्लान में महीने का खर्च 118 रुपये पड़ता है। इसमें 24GB डेटा मिलता है, डेटा लिमिट क्रॉस होने के बाद इसकी स्पीड 64 Kbps तक हो जाती है।

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

इस रिचार्ज प्लान में किसी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है। प्लान में 3,600 SMS मिलते हैं। इसके साथ Jio यूजर्स को JioTV, JioCinema, JioSaavn जैसे Jio ऐप के लिए कॉम्प्लीमेंट्री एक्सेस भी मिलता है।

Also read: Gold Price Today : एका-एक गिर गया सोना चांदी का दाम कीमत जान खुश हो जायेंगे आप, जाने कितनी कम हुई कीमत

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...