AddText 05 30 07.05.23

बिहार में बेहतर रोड कनेक्टिविटी को लेकर अनेक रोड परियोजनाओं पर काम किया जा रहा है इसी क्रम में अब बिहार के लिए 6 से अधिक बाईपास को बनाने के लिए केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है इन बाईपास के बनने से बिहार के कई जिलों में जाम की समस्या खत्म हो जाएगी.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

नए वित्त वर्ष के लिए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा राज्य की इस कार्य योजना को मंजूरी प्रदान की गई है उसके तहत आधा दर्जन से अधिक नए बाईपास को स्वीकृति दी गई है ।

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

इन जिलों में बाईपास के निर्माण के लिए डीपीआर बनाने की सहमति बिहार में कई बाईपास का डीपीआर बनाने की सहमती मिली है सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने विस्तृत परियोजना रिपोर्ट डीपीआर बनाए जाने को अपनी सहमति प्रदान कर दी है.

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

इसमें खासकर सुपौल में ही 11 किलोमीटर लंबा बाईपास का निर्माण के लिए डीपीआर को स्वीकृति दे दी है इसके अलावा अरवल में भी 11 किलोमीटर लंबा बाईपास की सहमति मिली है इसके साथ-साथ जमुई बाईपास के डीपीआर की सहमति मिली है.

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

जिसका लंबाई 45 किलोमीटर होगा इसके साथ साथ एनएच 103 जो बिहार के जंदाहा में है इस बाईपास की लंबाई करीब करीब 70 किलोमीटर है इसको भी बनाने की मंजूरी दी गई है इसके साथ-साथ एनएच 120 और एनएच 209 पर भी बाईपास निर्माण को लेकर मंजूरी मिली है.

यह दोनों बाईपास पीएम पैकेज का हिस्सा है छपरा से रिविलगंज में भी 7.15 किलोमीटर बाईपास निर्माण पर सहमति हो गई है आपको जल्द ही इन सभी बाईपास का काम जमीनी स्तर पर देखने के लिए मिलेगा।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...