AddText 05 30 06.27.11

  मालदा रेल मंडल की ओर से ई-कटेगरी की श्रेणी में शामिल रेलवे स्टेशनों पर टिकट बिक्री का काम निजी हाथों में सौंपा जाएगा। इसके लिए पहल फेज में मंडल के आधा दर्जन स्टेशनों का चयन किया गया है। इसमें भागलपुर रेंज के चार स्टेशनों का नाम है।

Also read: Bihar Weather News : एका-एक मौसम ने बदला मिजाज पुरे बिहार को मिली राहत, आज इन जगहों पर आंधी तूफ़ान के साथ होगी बारिश बरसेंगे ओला पत्थर

स्टेशनों पर एसटीबीए (स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट) के लिए टेंडर निकाल दिया गया है। रेल मंडल के इस कदम से घर पर बेरोजगार बैठे लोगों को रोजगार का मिलेगा। हर टिकट पर टेंडर लेने वाले लोगों को पैसे कमीशन के रूप में दिए जाएंगे। सात जून तक आखिरी समय है।

Also read: प्यार में नहीं मायने रखता जात-पात और काला गोरा ”सात समंदर पार” से भारत में ब्याह ले आया दुल्हनिया, दुल्हन को खूब पसंद आया भारतीय परंपरा!

मालदा रेल मंडल के वरीय वाणिज्य प्रबंधक के नाम से आवेदन करना होगा। नौ जून का निविदा के कागजात खोले जाएंगे। जिन लोगों का आवेदन हर तरीके से सही होगा, उन्हें ही टिकट बेचने की जिम्मेदारी मिलेगी।

Also read: Patna Metro News : राजधानी पटना वाला मेट्रो को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिये कब से ट्रैक पर दौड़ेगी पहली मेट्रो ट्रेन

रेलवे की ओर से बकुदी, सुजनीपारा, महिपाल रोड, सबौर, टेकानी, गनगनिया, बाराहाट स्टेशनों पर टिकट बेचने की जिम्मेदारी आम जनता को दी जाएगी। रेलवे की ओर से तीन वर्ष का अनुबंध रहेगा। टिकट काटने की एवज में संबंधित अभिकर्ता को कमीशन के रूप में राशि दी जाएगी।

Also read: अगर आपके भी पंखे नहीं दे रही है हवा कर दीजिए एक छोटा सा काम, देने लगेगी AC जैसी फर्राटेदार हवा, जानिये….

टिकट बिक्री के लिए कांट्रेक्टर बहाल करने के लिए टेंडर किया गया है। इसके अतिरिक्त और बहाल करने के लिए टेंडर निकाला गया है। इन स्टेशनों से राजस्व देने का दावा करने वाले कांट्रेक्टरों को बहाल करने की योजना है। रेलवे एजेंट बहाल करने से रेलवे अधिकारियों की टीम इन स्टेशनों पर टिकट बिक्री और यात्रियों की भीड़ का आकलन किया गया है।

स्टेशनों पर एसटीबीए (स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट) यात्रियों को अनारक्षित रेल टिकट उपलब्ध कराएंगे। दरअसल, रेलवे एसटीबीए का लाइसेंस जारी कर जहां यात्रियों को बेहतर से बेहतर सुविधा देने की पहल की है। वहीं, बेरोजगार शिक्षित युवा को रोजगार के साधन मिले यह भी इसका मकसद है। काउंटर का लाइसेंस देने से पहले आवेदक का चरित्र प्रमाण पत्र सहित अन्य कागजात जमा करना होगा।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...