AddText 05 29 10.01.10

सीकर/श्रीमाधोपुर. राजस्थान के सीकर जिले में जन अनुशासन पखवाड़े में गुरुवार को भी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाजार बंद है। इससेे आज भी बाजार में आम दिनों के मुकाबले भीड़ काफी छंटी हुई है। हालांकि गली- कूंचों व कॉम्पलेक्स के अंदर कुछ व्यापारियों ने चोरी- छिपे दुकानें खोली।

Also read: Bhagalpur Train Schedule: 25 अप्रैल से 27 जून तक एक महीने दौड़ेगी स्पेशल ट्रेनें, जान लीजिये क्या होगी समय-सीमा

लोग बिना मास्क व बेवजह घूमते भी दिखे। जिनके खिलाफ सख्त हुए प्रशासन की जुर्माने की वसूली जारी है। इस बीच जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे में प्रशासन ने एक कपड़े की दुकान को सीज किया है। जिसके बाहर ताला लगा हुआ था।

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

लेकिन, जब उसे तोड़ा गया तो अंदर 20 जने कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखे। तहसीलदार महिपाल सिंह ने बताया कि विराट रेडिमेड नाम की दुकान में बाहर ताला लगाकर अंदर कोविड नियमों के खिलाफ व्यापार किया ला रहा था। इस पर दुकान को तीन दिन के लिए सीज किया गया है।

Also read: ट्रक पर रखा था हवाई जहाज उसे देखने के लिए सड़क पर जुट गई भारी भीड़, लोग बोले जिंदगी में पहली बार इतना पास से देखे है!

पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च इससे पहले कोविड गाइडलाइन की पालना के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए श्रीमाधोपुर में पुलिस का फलैग मार्च भी निकाला गया। थानाधिकारी दातार सिंह व एसआई कैलाश चन्द्र के नेतृत्व में यह मार्च कस्बे के मुख्य बाजारों में निकाला गया। इस दौरान मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के चालान भी काटे गए।

Also read: Dolly Chaiwala Viral Video : दुसरे को एक टपरी में चाय पिलाने वाला खुद बुर्ज खलीफा में पीते दिखा कॉफी, लोग बोल रहे डॉली भाई का जलवा है

वापस ली कपड़ों की दुकान की छूट इधर, शादियों के सीजन को देखते हुए बुक हुए कपड़े बेचने के लिए व्यापारियों को छूट दिए जाने का फैसला भी जिला प्रशासन ने गुरुवार सुबह वापस ले लिया गया।

इससे बुधवार को जगी व्यापारियों की उम्मीद फिर टूट गई। वे प्रतिष्ठान नहीं खोल पाए। गौरतलब है कि कपड़ा व्यापारियों की मांग पर जिला प्रशासन ने प्रतिष्ठान खोलकर शादियों में बुक समान को ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए व्यापारियों को गुरुवार दोपहर का समय दिया था।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...