AddText 05 28 08.18.51

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार इस साल मानसून 31 मई तक केरल पहुंच जाएगा। यहां पिछले दो सप्ताह में टॉक्टे और यास नाम के दो तूफान आए हैं। इन तूफानों की वजह से तटीय इलाकों के अलावा देश के कई इलाकों में जमकर बारिश हुई है।

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि इन तूफानों से मानसून पर कोई भी असर नहीं पड़ा है और पहले की तरह 31 मई को मानसून केरल पहुंच जाएगा। इसके बाद यह देश के बाकी हिस्सों में पहुंचेगा।

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

आईएमडी ने कहा, दक्षिण पश्चिम मानसून मालदीव-कोमोरिन क्षेत्र के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ गया है। अब यह बंगाल की खाड़ी दक्षिण पश्चिम और पूवोत्तर हिस्से में प्रवेश कर चुका है,

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

जबकि खाड़ी दक्षिणपूर्वी और पश्चिममध्य के कुछ हिस्से में यह 27 मई की सुबह ही पहुंच चुका था। केरल में आमतौर पर 1 जून के दिन मानसून पहुंचता है, जो कि इस साल 31 मई को ही पहुंच रहा है।

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

इस साल मानसून 31 मई के दिन केरल पहुंचेगा और इसके बाद देश के बाकी हिस्सों में पहुंचेगा। झारखंड में 10 जून के बाद बारिश का दौर शुरू होगा और 20 जून तक पूरे राज्य में बारिश शुरू हो जाएगी।

वहीं बिहार में 15 से 18 जून के बीच मानसून के पहुंचने की संभावना है। 20 जून तक देश के अधिकतर हिस्सों में मानसून पहुंच जाएगा और बारिश का दौर शुरू हो जाएगा।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...