AddText 05 27 12.48.56

बिहार में अभी कोरोना का कहर जारी है हालांकि संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी तो आ गई है लेकिन अभी भी मृत्यु दर में ज्यादा कमी नहीं दिखाई दे रही है. इधर सीएम नीतीश कुमार ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को गंगा उद्वह योजना के तहत गंगा नदी के पानी को शुद्ध पेयजल के रूप में राजगीर, बोधगया, गया और नवादा तक पहुंचाने के काम में तेजी लाने को कहा है. साथ ही बाढ़ से सुरक्षा को लेकर निगरानी बरतने का सीएम ने आदेश दिया है.

Also read: जाना चाहते है मुंबई तो जान लीजिये यह खबर रेलवे ने कर दिया वादा एलान चलाने जा रही है 8 विशेष ट्रेन, जानिये रूट और टाइमिंग

बुधवार को वीडियो कॉन्फे्रेंसिंग के माध्यम से जल संसाधन विभाग विभाग की समीक्षा बैठक हुई. जिमसें सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति सामान्य होने के बाद निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थल पर जाकर वह जमीनी जायजा लेंगे, जो कार्य पूर्ण हो गये हैं, उसे भी देखेंगे.

Also read: आने वाले समय में सहरसा और मुजफ्फरपुर से भी चलेगी वन्दे भारत ट्रेन जान लीजिये क्या होगी रूट एवं किराया

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बाढ़ प्रक्षेत्र में चलायी जा रही महत्वपूर्ण योजनाओं की सतत निगरानी करते रहने का निर्देश दिया, ताकि बचे हुए कार्य तेजी से पूर्ण हो सकें. उन्होंने कहा कि तटबंधों के ऊंचीकरण, सुदृढ़ीकरण एवं पक्कीकरण कार्य को प्राथमिकता में रखते हुए पूरा करें.

Also read: प्यार में नहीं मायने रखता जात-पात और काला गोरा ”सात समंदर पार” से भारत में ब्याह ले आया दुल्हनिया, दुल्हन को खूब पसंद आया भारतीय परंपरा!

मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रक्षेत्र में चलायी जा रही महत्वपूर्ण योजनाओं की सतत निगरानी करते रहने का निर्देश दिया, ताकि बचे हुए कार्य तेजी से पूर्ण हो सकें. उन्होंने कहा कि तटबंधों के ऊंचीकरण, सुदृढ़ीकरण एवं पक्कीकरण कार्य को प्राथमिकता में रखते हुए पूरा करें. इसके साथ ही उन्होंने वाल्मीकिनगर को इको टूरिज्म का सेंटर बनाना चाहते हैं.

Also read: Saharsa To New Delhi : सहरसा से नई दिल्ली के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, जान लीजिये क्या होने वाली है समय सारणी

वाल्मीकिनगर में एक तरफ नदी है, तो दूसरी तरफ पहाड़ और जंगल हैं, वहां का दृश्य बहुत सुंदर और मनोरम है. समीक्षा के दौरान जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस ने प्रजेंटेशन के जरिये जल संसाधन विभाग की महत्वाकांक्षी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...