AddText 05 27 09.11.27

इंटरनेट मीडिया स्टार और पटना के मशहूर कोचिंग गुरु खान सर आजकल विवादों में आ गए हैं। पाकिस्‍तान-फ्रांस विवाद पर जारी अपने एक वीडियो में कुछ टिप्प्णियों के बाद वे इंटरनेट मीडिया के निशाने पर हैं। उनके नाम और मजहब को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। ट्विटर और फेसबुक पर दावा किया जा रहा है कि खान सर का असल नाम कुछ और है। इ‍सलिए ही वे लगातार एक खास वर्ग के विरोध में टिप्‍पणी करते हैं। उनके विवादित वीडियो को कुछ लोग इजराइल-फिलिस्तीन विवाद से जोड़कर भी हवा दे रहे हैं।

Also read: स्पेशल ट्रेन की तोहफा बेगुसराय, बरौनी, सहरसा, खगड़िया एवं छपरा समेत इन जगहों के लोगों को मिलेगी कन्फर्म सीट, जान लीजिये समय सारणी

इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय युवाओं और छात्र-छात्राओं के बीच खान सर काफी लोकप्रिय हैं। वे पढ़ाने के लिए अपने देसी स्‍टाइल की वजह से जाने जाते हैं। वे अलग-अलग समसामयिक विषयों पर विश्‍लेषणात्‍मक वीडियो यूट्यूब और फेसबुक पर शेयर करते रहते हैं, जिन्‍हें काफी पसंद किया जाता है। खान सर अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं और इसी बेबाकी की वजह से कुछ लोग इस बार इंटरनेट मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं।

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

खान सर के साथ ये विवाद उस वीडियो के बाद खड़ा हुआ जिसमें उन्‍होंने फ्रांस के विरोध में प्रदर्शन करते कुछ लोगों द्वारा मासूम बच्‍चों को आगे खड़ा किए जाने पर कटाक्ष किया। इस कड़ी में उन्‍होंने कुछ ऐसी भी बातें कह दीं,

Also read: खुशखबरी अब भागलपुर से हावड़ा के लिए मिली एक और वन्दे भारत ट्रेन का सौगात इन सभी स्टेशन पर रुकेगी, जान लीजिये टाइम टेबल…

जिनसे एक बड़ा वर्ग नाराज हो गया। उन्‍होंने ज्‍यादा बच्‍चे पैदा करने पर सवाल खड़े किए। साथ ही कहा कि इस उम्र में जो बच्‍चे प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं वे आगे चलकर किसी चौराहे पर पंचर साटेंगे। खान सर का ये वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। यह वीडियो उनके आधिकारिक यूट्यूब चैनल से अपलोड किया गया है।

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

एक वीडियो में खान सर यह कहते दिख रहे हैं कि किसी कोचिंग में नौकरी ज्‍वाइन करते वक्‍त उनकी क्षमता को देखकर संचालकों ने उनका नाम ही बदल दिया, ताकि कहीं उनसे प्रभावित होकर बच्‍चे उनके पीछे न भाग जाएं।

इसी तरह उन्‍हें खान सर नाम मिला। एक जगह वे यह कहते भी दिख रहे हैं कि बैंक के कागजात में उनका नाम अमित है। हालांकि एक इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा कि उन्‍होंने अपना पूरा नाम कभी नहीं बताया। लोग उन्‍हें अलग-अलग नामों से बुलाते हैं और इससे उन्‍हें कोई फर्क नहीं पड़ता है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...