AddText 05 25 12.48.40

बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव का क्षेत्र अब यास तूफान के रूप में बदल गया है. मंगलवार की शाम एवं बुधवार की सुबह तक इसके उड़ीसा के बालासोर तट से टकराने के आसार है. इस दौरान हवा की गति 150 से 175 किलोमीटर प्रतिघंटा होने की संभावना है. आपको बता दें कि मंगलवार को यास तूफान का असर बिहार में साफ दिखाई देने लगेगा.

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

मौसम विभाग की माने तो राजधानी पटना में भी इस तूफान का असर आज से दिखने लगा है. भागलपुर सहित राज्‍य के पूर्वी भागों में मंगलवार सुबह से बारिश हो रही है. तूफान के मद्देनजर मौसम विज्ञान केंद्र ने बिहार में 25 व 26 के लिए येलो अलर्ट एवं 27 व 28 के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. हालांकि, अभी खास इलाके को लेकर अलर्ट जारी नहीं किया गया है.

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

यास तूफान के कारण बिहार के कई जिलों में बारिश शुरू हो गई है. भागलपुर में तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है. आपको बता दें कि बांका, मुंगेर, जमुई, लखीसराय, खगडि़या, पूर्णिया, अररिया, किशगनंज, कटिहार, सहरसा, सुपौल और मधेपुरा सहित सीमांचल व कोसी के इलाकों में भी सुबह से बारिश हो रही है. कहीं-कहीं से वज्रपात की भी खबरें मिल रहीं हैं.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने चक्रवाती तूफान यास को लेकर बिहार के मुख्य सचिव व आपदा प्रबंधन विभाग को पत्र लिखकर कहा है कि बिहार के किस हिस्से में तूफान का असर किस स्वरूप में दिखेगा. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी आशीष कुमार ने बताया कि तूफान का असर दक्षिण, मध्‍य व पूर्वी बिहार में ज्यादा पड़ सकता है.

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

27-28 मई को दक्षिण व पूर्वी बिहार के साथ साथ उत्‍तर-पूर्वी बिहार पर भी तूफान का प्रभाव पड़ेगा. तूफान को लेकर किसी खास जिले के लिए अभी तक अलर्ट जारी नहीं किया गया है , लेकिन बिहार के कई जिलों में 25 से 30 मई के बीच मूसलधार बारिश की आशंका है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...