AddText 05 24 10.49.03

‘यास तूफान’ का खतरा मंडराने लगा है। मौसम विभाग के मुताबिक, यह तूफान 26 मई को बंगाल और ओडिशा के तट से टकरा सकता है। इससे निपटने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने समीक्षा बैठक भी की है। ताजा जानकारी के मुताबिक, यह तूफान दबाव वाले क्षेत्र के उत्तर-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने लगा है और अगले 24 घंटों के दौरान बहुत गंभीर चक्रवात में बदल सकता है।

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

ऐसे में इस गंभीर तूफान का प्रभाव उत्तर भारत के ज्यादा राज्यों में पड़ सकता है, जिसके चलते बिहार, दिल्ली, यूपी, राजस्थान सहित अधितकर राज्यों में एक बार फिर से मौसम बदलेगा।इस तूफान को देखते हुए आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तमिलनाडु और अंडमान निकोबार में हाईअलर्ट है।

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

यूपी में भी यास तूफान देखने को मिल सकता है। यहां पर भी बीते कई दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। लगातार यहां के मौसम में बदलाव आ रहा है। कई स्थानों पर बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। 27 मई से तीन दिन लगातार बरेली में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में यह जानकारी दी है।

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

उधर, बिहार भी टाक्टे के बाद यास की चपेट में आ सकता है। यानी यहां पर भी यास तूफान का असर देखने मिल सकता है। यह वजह है कि यहां पर 25-26 को भारी बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र आज यानी सोमवार को यास तूफान में तब्दील हो जाएगा। आज ही शाम तक यास का खतरनाक प्रभाव दिखेगा। यास तूफान के कारण देश के मैदानी इलाकों सहित बिहार में भी जमकर बारिश के आसार हैं।

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...