AddText 05 24 10.44.11

काेविड 19 महामारी के कारण कई युवाओं की नौकरी छूट गई है तो कई युवाओं को उत्पादन कम या बंद होने पर काम से बैठा दिया गया है। टाटा स्टील फाउंडेशन ऐसे युवाओं की मदद के लिए आगे आया है। फाउंडेशन की ओर बहाली प्रक्रिया शुरू की गई है जिसके तहत 200 युवाओं को बहाल किया जाएगा।

बहाली प्रक्रिया के तहत फील्ड हेल्थ वर्कर के पद के लिए उम्मीदवारों को इंटर या स्नातक पास होना अनिवार्य है। यह बहाली कोल्हान के तीन जिले पूर्वी सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम व सरायकेला खरसावां के लिए होगी। बहाली की शर्तों के अनुसार जो युवा स्थानीय हैं और उन्हें स्थानीय भाषा का ज्ञान है उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी।

इसके अलावा उम्मीदवारों के पास अपना मोटर साइकिल या दो पहिया वाहन व ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है ताकि वे ग्रामीण इलाकों का दौरा कर सके। इसके अलावा जिनको मातृत्व, बच्चों, व्यस्कों के स्वास्थ्य व खान-पान संबंधी चीजों की जानकारी है या जिन्होंने नर्सिंग का कोर्स किया है उन्हें भी प्राथमिकता दी जाएगी। बहाली के लिए योग्य उम्मीदवार [email protected] पर अपना बायोडाटा भेज सकते हैं या 9065733224 पर संपर्क कर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को 20 से 25 हजार रुपये वेतन, पीएफ, ईएसआईसी सहित ट्रैवल्स एलाउंस भी मिलेगा।

कोविड 19 के समय टाटा स्टील फाउंडेशन कई तरह के सामाजिक काम भी कर रहा है। वर्तमान में फाउंडेशन कोल्हान के सभी पंचायतों में वैक्सीन के लिए अभियान चला रहा है ताकि अधिक से अधिक लोग वैक्सीन ले सकें। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतर लोगों के पास स्मार्टफोन नहीं है या वे डिजिटल रूप से इतने सक्षम नहीं हैं कि खुद से अपने लिए वैक्सीन का स्लॉट बुक कर सकें। ऐसे में फाउंडेशन के ही स्वयंसेवक गांव-गांव जाकर अपने मोबाइल या टैब से ग्रामीण जनता का वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन कराते हैं। अब तक 60 हजार से अधिक ग्रामीणों को फाउंडेशन की मदद से वैक्सीन दिया जा चुका है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...