AddText 05 24 10.36.31

मौसम लगातार बदल रहा है। पिछले  दिनों टाक्टे तूफान के चलते देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर देखने को मिला। इसके चलते कई राज्यों में भारी तबाही भी देखने को मिली थी। अभी इस तूफान का खतरा कम भी नहीं हुआ था कि अब यास तूफान का खतरा मंडराने लगा है।  मौसम विभाग के मुताबिक, यह तूफान 26 मई को बंगाल और ओडिशा के तट से टकरा सकता है। इससे निपटने के लिए प्रधानमंत्री मोदी समीक्षा बैठक भी की है।

Also read: स्पेशल ट्रेन की तोहफा बेगुसराय, बरौनी, सहरसा, खगड़िया एवं छपरा समेत इन जगहों के लोगों को मिलेगी कन्फर्म सीट, जान लीजिये समय सारणी

ताजा जानकारी के मुताबिक, यह तूफान दबाव वाले क्षेत्र के उत्तर-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने लगा है  और अगले 24 घंटों के दौरान बहुत गंभीर चक्रवात में बदल सकता है। ऐसे में इस गंभीर तूफान का प्रभाव उत्तर भारत के ज्यादा राज्यों में पड़ सकता है, जिसके चलते बिहार, दिल्ली, यूपी, राजस्थान सहित अधितकर राज्यों में एक बार फिर से मौसम बदलेगा।

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

यूपी में भी यास तूफान देखने को मिल सकता है। यहां पर भी बीते कई दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। लगातार यहां के मौसम में बदलावा आ रहा है। कई स्थानों पर बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। 27 मई से तीन दिन लगातार बरेली में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग अपने पूर्वानुमान में यह जानकारी दी है। 

Also read: खुशखबरी अब भागलपुर से हावड़ा के लिए मिली एक और वन्दे भारत ट्रेन का सौगात इन सभी स्टेशन पर रुकेगी, जान लीजिये टाइम टेबल…

उधर बिहार भी टाक्टे के बाद यास की चपेट में आ सकता है। यानी यहां पर भी यास तूफान का असर देखने  मिल सकता है। यह वजह है कि यहां पर 25-26 को भारी बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र आज यानी सोमवार को यास तूफान में तब्दील हो जाएगा। आज ही शाम तक यास का खतरनाक प्रभाव दिखेगा। यास तूफान के कारण देश के मैदानी इलाकों सहित बिहार में भी जमकर बारिश के आसार हैं।

Also read: बिहार की बेटी की टॉप बनना चाहती है IAS भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने गिफ्ट किया लैपटॉप!

25 मई के बाद से हरियाणा में मौसम साफ हो जाएगा और तापमान में लगातार बढ़ोतरी होगी। ऐसे में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। वहीं लू चलने की संभावना है। वैसे मई व जून महीना लू भरा होता है, लेकिन इस बार इस बार गर्मी कम पड़ सकती है। 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...