AddText 05 24 07.58.57

आज सोमवार से यास तूफान का असर दिखने लगेगा। बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र आज यास तूफान में तब्‍दील हो जाएगा। सोमवार की शाम से इस तूफान के खतरनाक होने की पूरी संभावना है। यास तूफान के बनने के बाद उत्‍तर-पश्चिम में बढ़ने की उम्‍मीद है। इसका असर पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के साथ बिहार में भी दिखेगा। यास तूफान के कारण बिहार में भारी बारिश के आसार हैंं। तूफान का असर मंगलवार से देश के मैदानी इलाकों में दिखेगा। इसके कारण मैदानी इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है।

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी संजय कुमार ने बताया कि 26 मई से तूफान के पश्चिम बंगाल व ओडिशा के समुद्र तट से टकराने की उम्मीद है। उसके बाद देश के मैदानी भागों में जमकर बारिश के आसार हैं। बिहार में भी यास तूफान के कारण जमकर बारिश होगी। उन्‍होंने बताया कि बे ऑफ बंगाल में कम दबाव का क्षेत्र बन चुका है। सोमवार को यह तूफान बनकर उत्‍तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ेगा।

Also read: हमसफर क्लोन,राजधानी, शताब्दी एक्सप्रेस और वन्दे भारत एक्सप्रेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, इन लोगों के लिए रिजर्व रहेगी ट्रेन में सीट

सोमवार शाम या मंगलवार से इस तूफान के खतरनाक होने की पूरी आशंका है। अब तक के अध्‍ययन के अनुसार 26 मई से इस तूफान के ओडिशा के समुद्री तट से टकराने की उम्‍मीद है। हालांकि सोमवार से ही इसका असर देश के मैदानी भागों में दिखने लगेगा।

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से देश में मैदानी भाग में पछुआ का प्रवाह जारी है। पछुआ की धीमी गति के कारण राजधानी समेत प्रदेश के वातावरण में उमस बढ़ गई है। तापमान निरंतर बढ़ रहा है।

Also read: सासाराम, डीडीयू, प्रयागराज, कानपुर होते हुए यहाँ तक जायेगी ट्रेन बिहार से खुलने वाली 5 स्पेशल ट्रेन, जानिये टाइम टेबल के साथ रूट

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...