AddText 05 23 07.39.37

फ्लोरिडा (Florida) में रहने वाले एंथोनी जोंस (Anthony Jones) ने कोरोना (Corona) को तो हरा दिया लेकिन इसके बाद उन्हें अजीब समस्या का सामना करना पड़ा. एंथोनी की जीभ (Corona Tongue) इतनी ज्यादा फूल गई कि मुंह से बाहर निकल गई. इस कारण वो ना खा पाता था ना किसी से बात कर पाता था.

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से लोगों की बॉडी में कई तरह की समस्याएं देखने को मिल रही है. अगर लोग वायरस को हरा भी दे रहे हैं तो भी उनकी बॉडी पर इसके कई साइड इफेक्ट्स (Side Effects Of Corona) देखने को मिल रहे हैं. इसमें जीभ का सूज कर बाहर निकल जाना भी शामिल है.

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को अगले 48 घंटे तक नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत! इन जगहों पर होगी वर्षा?

फ्लोरिडा में रहने वाले एंथोनी को पिछले साल जुलाई में कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया था. उन्होंने कोरोना को तो हरा दिया लेकिन इसके बाद उनकी जीभ में सूजन आ गई. सूजन इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि जीभ लटक कर बाहर निकल आई थी.

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

जीभ में सूजन की इस समस्या को Macroglossia कहा जाता है. इसमें लोगों की जीभ में सूजन आ जाती है और वो फूलने लगते हैं. कोरोना पर शोध करने रिसर्चर्स में शामिल डॉ जेम्स मेलविल्ले ने बताया कि अब तक उनके पास इसके कुल 9 केसेस आए हैं. इनमें लोग कोविड की चपेट में आने के बाद माइक्रोग्लोसिया के शिकार हो गए. ऐसे लोग ब्लैक थे. इन्हीं में से एक हैं एंथोनी.

Also read: बिहारवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी 3737.51 करोड़ की लागत से पटना से बक्सर तक बनेगा फोरलेन सड़क, इन दो जगहों के लिए एलिवेटेड रोड, टेंडर

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...