महुआ अनुमंडल अंतर्गत राजापाकर के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद चकसिकंदर की एक चौंकाने वाली तस्वीर न्यूज़ 18 के कैमरे में उस समय कैद हो गई जब राजापाकर की कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची. इस दौरान जब विधायक अस्पताल के चिकित्सक के दफ्तर में पहुंची तो उन्हें अस्पताल में तैनात डॉक्टर ने अपनी कुर्सी देने से मना कर दिया, जिसके चलते अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई. तब विधायक प्रतिमा कुमारी ने अस्पताल में तैनात चिकित्सक डॉ श्याम बाबू सिंह प्रोटोकॉल का हवाला दिया, तो भी चिकित्सक मानने को तैयार नहीं हुए. उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा कोई ना तो आदेश है और न ही बताया गया है, इसलिए वह अपनी कुर्सी नहीं देंगे.

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

bhasha aur vyakaran class 5 worksheet 1 1583x2048 1

डॉक्टर के इतना कहते ही विधायक प्रतिमा कुमारी सन्न रह गईं. स्थिति यह हो गयी कि चिकित्सक अपनी ज़िद पर अड़े रहे और दोनों के बीच काफी देर तक बहस होती रही. और अंत अंत तक चिकित्सक ने माननीय विधायक को अपनी कुर्सी नहीं थी तब जाकर किसी ने दूसरी कुर्सी लाकर विधायक प्रतिमा कुमारी को दी फिर इसके बाद विधायक प्रतिमा कुर्सी पर बैठ सकीं.

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….

इस पूरे प्रकरण को लेकर कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी ने सीएम नीतीश कुमार पर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार कमजोर हो चुके हैं जिसके चलते अस्पताल के चिकित्सकों को भी प्रोटोकॉल के बारे में पता नहीं है. विधायक ने कहा कि जब नीतीश सरकार में जनप्रतिनिधि का सम्मान नहीं हो रहा है तो आम आदमी के साथ क्या हो रहा होगा इस प्रकरण से समझा जा सकता है. उन्होंने कहा कि यह सरकार विपक्षियों को जनप्रतिनिधि मानने को तैयार नहीं है इसी का नतीजा है कि इस अस्पताल में प्रोटोकॉल का भी अनुपालन नहीं किया गया.

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

बता दें कि इसी अस्पताल में तालाबंदी होने की वजह से मरीजों का इलाज पीपल के पेड़ के नीचे हो रहा था जिसकी तस्वीर न्यूज़ 18 ने प्रमुखता से दिखाई थी. जिसके बाद विधायक प्रतिमा कुमारी अस्पताल का जायजा लेने पहुंची थीं.

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...