बिहार में Lockdown-3 को लेकर अहम फैसला आज, बढ़ सकता है लॉकडाउन

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. जिसके बाद से संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है. आपको बता दें कि प्रदेश में 5 मई को पहली बार लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. जिसके बाद 16 मई से 25 मई तक लॉकडाउन की अवधी को बढ़ाया गया था. ऐसे में कहा जा रहा है कि राज्य सरकार के उच्च स्तरीय बैठक के बाद लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला लिया जा सकता है.

आपको बता दें कि आज यानी कि रविवार को आपदा प्रबंधन की लॉकडाउन-3 को लेकर निर्णय होने वाला है. इधर गृह विभाग के सुत्रों की माने तो आज की बैठक में सीएम नीतीश कुमार को लॉकडाउन की जानकारी दी जाएगी.

उनकी सहमति के बाद मुख्‍य सचिव राज्‍य में लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं. इस बार लॉकडाउन के गाइडलाइन में भी कुछ बदलाव होगा. शहरों में लॉकडाउन में कुछ छूट दी जा सकती है, मगर गांवों में इस बाद सख्‍ती होगी.

बताया जा रहा है कि इस बार राज्य सरकार नए लॉकडाउन के गाइडलाइन में गांव में सख्ती का नियम जारी करेगी. आपको बता दें कि इस समय शहरों की तुलना में गांवों में कोरोना के मामलों में वृद्धि देखी गई है. जो कि राज्य सरकार के लिए चिंता का कारण बन गया है. इससे पहले स्वास्थ्य विभाग ने गांवो में कोरोना को रोकने के लिए स्पेशल तैयारी करने पर विचार कर रही है.