AddText 05 23 12.05.44

बिहार के ग्रामीण इलाकों में लॉकलडाउन का पालन सुनिश्चित करने के लिए और सख्ती बरती जाएगी। इसके लिए प्रखंड स्तर के अधिकारियों को विशेष जिम्मा दिया गया है। गांव में होने वाले शादी व श्राद्धकर्म की भी रिपोर्ट लिखी जाएगी।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

राज्य सरकार के दिशा निर्देश पर गांव में लॉकडाउन का पालन कराने के लिये पुलिस की गश्ती बढ़ाने का निर्णय लिया गया है, ताकि गांव में लाकडाउन के नियमों का पालन हो सके। ऐसा नहीं करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। चूंकि ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण का दर अब भी अधिक हैं और गांव के लोग जागरूकता के आभाव में शादी-विवाह एवं श्राद्ध में जुट रहें हैं।

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला के मौसम में होने वाली है भारी बदलाव वर्षा के आसार, जान लीजिये अपने क्षेत्रों का हाल?

ऐसे में संक्रमण घटने की जगह बढने का खतरा हैं। इस कारण पुलिस की गश्त बढाने का अनुरोध स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस मुखयालय से किया है। ग्रामीण क्षेत्रों में लॉकडाउन का पालन कराने और संक्रमण से बचाने के लिये जनप्रतिनिधियों से भी सहयोग लिया जाएगा।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

पुलिस के अलावा बीडीओ व सीओ भी गश्त करेंगे ताकि संक्रमित हर व्यक्ति की पहचान हो सके और लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। वहीं, इसके लिये एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाने का निर्देश दिया गया है.

जिस पर गांव में ऐसे लोगों की सूचना दी जायेगी जो बीमार होने के बावजूद डाक्टर से मिलने नहीं जा रहें हैं। वैसे लोगों को गांव के अन्य लोगों के सहयोग से अस्पताल पहुचाया जायेगा ताकि समय पर उपचार हो सके।

Input: live hindustan

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...