विराट कोहली के पूर्व कोच का हुआ आकस्मिक निधन

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बेशक अपने खेल के कारण क्रिकेट जगत के सितारों मे शुमार है मगर उन्हे क्रिकेट की एबीसीडी सिखाने वाले उनके बचपन के कोच को लेकर बुरी खबर आई है। कोहली के बचपन के कोच सुरेश बत्रा का गुरुवार को आकस्मिक निधन हो गया। कुछ ही दिनों मे टीम इंडिया को कोहली की कप्तानी मे इंग्लैंड जाना है और इस बीच इंग्लैंड दौरे से पहले कोहली को इस खबर से झटका लगा है।

कोच सुरेश बत्रा 53 साल के थे ,उनके निधन के बारे मे वरिष्ठ खेल पत्रकार विजय लोकपल्ली ने ट्वीट कर बताया कि विराट कोहली को ट्रेनिंग दे चुके सुरेश बत्रा का गुरुवार को निधन हो गया। लोकपल्ली के मुताबिक सुबह पूजा के बाद वह अचानक गिर गए।जिसके बाद वे उठ नहीं सके। वहीं लोकपल्ली ने उन्हे छोटा भाई बताते हुए उनके जाने को व्यक्तिगत क्षति बताई और कहा कि बत्रा को वे साल 1985 से ही जानते थे।

आपको बताते चले कि विराट ने शुरुआती दौरे में दिल्ली में वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी में क्रिकेट की बारिकियों को सीखा है। इस अकादमी में राजकुमार शर्मा तौर चीफ कोच जबकि सुरेश बत्रा उनके असिस्टेंट कोच थे। कोहली ने बचपन में इन्हीं दो प्रशिक्षकों से क्रिकेट के गुर सीखे।कोहली ने 9 साल की उम्र से राजकुमार शर्मा और सुरेश बत्रा की देखरेख में क्रिकेट खेलना शुरू किया था। बत्रा ने एक इंटरव्यू में कहा था.

कि जब कोहली वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी में आए थे उस समय वह उनके बल्ले से छक्का देख चौंक गए थे।विराट के अलावा सुरेश बत्रा का मनजोत कालरा का करियर संवारने में भी अहम योगदान रहा है। दिल्ली के मनजोत वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने साल 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक लगाया था।