Site icon First Bharatiya

मान लीजिये आप DM हैं और आपको खबर मिले की दो ट्रेन आपस में टकरा गई है तो, आप उस समय क्या करेंगे ?

AddText 05 23 10.04.47

आज के समय में हमारे दश के ज़्यादातर युवाओ का सपना आईएएस और आईपीएस ऑफिसर बनना है। जिसके लिए उन्हें कड़ी से कड़ी मेहनत की ज़रूरत होती है। आपको बता दे यूपीएससी की परीक्षा हमारे देश की सबसे कठिन परीक्षा मानी जाती है। हर साल लाखो छात्र इस परीक्षा में बैठते है लेकिन कोई ही कोई इस परीक्षा को क्लियर कर पाता है।

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

सिविल सर्विसेज की परीक्षा तीन चरणों में होती है जिसमे दो लिखित और एक इंटरव्यू होता है। लिखित में बहुत से छात्र निकल जाते है लेकिन इंटरव्यू निकाल पाना बहुत मुश्किल हो जाता है। इंटरव्यू के दौरान कैंडिडेट से बहुत ही उलझे और पेचीदा सवाल पूछे जाते है जिनसे उनका दिमाग घूम जाता है। इसलिए आज हम आपके लिए ऐसे सवालो के जवाब लाए है जो आपको काफी मदद करेंगे।

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

सवाल : मान लीजिये आप DM हैं और आपको खबर मिले की दो ट्रेन आपस में टकरा गई है तो आप उस समयक्या करेंगे ?
जवाब : सबसे पहले तो पता लगाएंगे कि कौन सी गाड़ी में टक्कर हुई है। वह मालगाड़ी या सवारी गाड़ी उसके बाद एक्शन लिया जाएगा।

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के लोगों को मिलने वाली है गर्मी से राहत इस तारीख को होगी मुसलाधार बारिश, भारी वज्रपात के साथ गिरेंगे ओला पत्थर जाने…
Exit mobile version