AddText 05 22 07.32.25

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज यानी शनिवार को ऊर्जा विभाग की समीक्षा की इस बैठक में उन्होंने प्रीपेड स्मार्ट मीटर योजना, हर खेत तक सिंचाई, सोलर प्लांट, हाईड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्रोजेक्ट के बारे में समीक्षा की. जिसमें सीएम नीतीश कुमार ने कहा

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को अगले 48 घंटे तक नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत! इन जगहों पर होगी वर्षा?

कि बिहार में निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति के लिए राज्य सरकार बाहर से भी बिजली खरीद कर घऱ-घर पहुंचा रही है. सीएम नीतीश ने एक बार फिर से दुहराया कि देश भर में एक बिजली दर हो.

Also read: बिहार के इन क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना कई इलाके में वज्रपात के साथ भयंकर आंधी तूफ़ान, जानिये अपने क्षेत्र का हाल?

इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बाहर से बिजली खरीद कर हम लोगों तक पहुंचा रहे हैं. यह काम राज्य हित में हो रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रीपेड स्मार्ट मीटर योजना बिहार में शुरू की गई है. इस योजना को केंद्र सरकार ने भी एडॉप्ट किया है .

Also read: भोजपुरी सुपरस्टार काराकाट से निर्दलीय है मैदान में, कर रहे है रोड शो मांग रहे है लोगों से वोट निकालते है अपनी लम्बी काफिला…

प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने के लिए तेजी से काम जारी रखें. इसके लिए राशि की कमी नहीं होने दी जाएगी. सभी घरों में प्रीपेड स्मार्ट मीटर लग जाने से लोगों को काफी सहूलियत होगी और बिजली का दुरुपयोग नहीं होगा.

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

इस बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचे के लिए तेजी से काम करें. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कजरा और पीरपैंती में सोलर प्लांट की शुरुआत करने के लिए तेजी से लगें. उन्होंने कहा कि इस प्लांट की शुरुआत हो जाने से सौरऊर्जा उत्पादन में वृद्धि होगी और यह पर्यावरण की दृष्टि से भी अच्छा होगा.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...