इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के चलते लोग ज्यादातर इलेक्ट्रिक वाहनों में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। खासकर, दोपहिया सेग्मेंट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में आ रहे हैं।

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

AddText 05 22 07.24.55

पिछले साल की शुरुआत में बजाज ऑटो और टीवीएस मोटर ने अपनी चेतक और आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटरों को पेश किया था। आने वाले समय में भी बाजार में कई नए इलेक्ट्रिक स्कूटरों को लॉन्च करने की तैयारी हो रही है।

Also read: Dolly Chaiwala Viral Video : दुसरे को एक टपरी में चाय पिलाने वाला खुद बुर्ज खलीफा में पीते दिखा कॉफी, लोग बोल रहे डॉली भाई का जलवा है

इलेक्ट्रिक स्कूटर सेग्मेंट में नए दिग्गज प्लेयर हीरो मोटोकॉर्प की भी एंट्री होने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हीरो मोटोकॉर्प आगामी 2022 तक अपने पहले इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन को पेश कर सकता है।

Also read: बिहार के इन क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना कई इलाके में वज्रपात के साथ भयंकर आंधी तूफ़ान, जानिये अपने क्षेत्र का हाल?

इसके अलावा सुजुकी और कैब सर्विस प्रदाता कंपनी ओला भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं। तो आइये जानते हैं उन इलेक्ट्रिक स्कूटरों के बारे में जो जल्द ही बाजार में धूम मचाने को तैयार हैं-

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

बेंगलुरु बेस्ड स्टार्ट-अप कंपनी Simple Energy ने घोषणा की है कि वो घरेलू बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Mark 2 (कोडनेम) को लॉन्च करने जा रही है। जानकारी के अनुसार इस स्कूटर को आगामी 15 अगस्त को बाजार में उतारा जाएगा। में कंपनी 4.8 किलोवाट की क्षमता का बैटरी पैक का इस्तेमाल कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 240 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगा। इतना ही नहीं, स्पीड के मामले में भी यह स्कूटर बेहद ही शानदार होगा। यह स्कूटर महज 3.6 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है, इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...