कोरोना काल में जहां लाखों इस संक्रमण की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं वहीं इस संकट के समय में हमारे देश में सेवा-भाव की कई ऐसी मिसालें देखने को मिली जो ताउम्र लोग भुला नहीं पाएंगे। ऐसी ही एक ताजा मिसाल केरल के हिंदू महिला डॉक्टर में देखने को मिली जिसने अपने कोविड पॉजिटिव मुस्लिम मरीज के लिए इस्लामिक प्रार्थना की।

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

AddText 05 22 03.56.46

केरल के पलक्कड़ के पट्टांबी के एक निजी अस्पताल में गंभीर रूप से बीमार एक कोविड पॉजिटिव मुस्लिम मरीज के लिए इस्लामिक प्रार्थना करने वाली डॉक्टर की हर तरफ तारिफ हो रही है। दरअसल, ये कोविड मरीज कोविड निमोनिया से पीड़ित थी, वह दो हफ्ते से भी अधिक समय तक वेंटिलेटर पर थी और उसके रिश्तेदारों को आईसीयू में जाने की अनुमति नहीं थी।

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

एक निजी अखबार के अनुसार, सेवाना अस्पताल और अनुसंधान केंद्र में कार्यरत डॉ रेखा कृष्णा ने बताया कि, मरीज की हालत बिगड़ने के बाद उसे 17 मई को वेंटिलेटर से बाहर निकाला गया था। जैसे ही डॉक्टरों को लगा कि उसकी स्थिति गंभीर हो रही हैं और उनके बचने के आसार बहुत कम है। हमने रिश्तेदारों को स्थिति की जानकारी दी।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

डॉ. रेखा अरबी भाषा भी जानती हैं। रेखा ने बताया कि इसका मतलब है कि अल्लाह के अलावा कोई और भगवान नहीं है और मुहम्मद उसके पैगंबर हैं। डॉ. रेखा ने कोविड -19 के समय के असाधारण अनुभव बताते हुए अस्पताल में एक साथी डॉक्टर के साथ हुई घटना को साझा किया। हालांकि, घटना के बाद डॉक्टर ने सोशल मीडिया पर इसके बारे में एक पोस्ट भी लिखा। जो खूब वायरल हुआ।

Also read: ट्रक पर रखा था हवाई जहाज उसे देखने के लिए सड़क पर जुट गई भारी भीड़, लोग बोले जिंदगी में पहली बार इतना पास से देखे है!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...