DMCH का हाल बेहाल, दो दिन की बारिश में नर्क बना हॉस्पिटल, फ़ोटो और वीडियो हुआ वाइरल

बिहार (Bihar) में गुरुवार को हुई बारिश (Rain) में स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल दी. बिहार के कई अस्पतालों में बारिश का पानी भर गया. लेकिन सबसे बुड़ा हाल दरभंगा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल परिसर का हुआ.

अब पानी से सड़ांध भी आने लगी है. वहीं, पानी में सुअर भी घूमते हुए मिले हैं. ऐसे में लोगों को परेशानी हो रही है. डीडीसी, दरभंगा का कहना है कि निर्माण और तकनीकी मुद्दों के कारण पुराने भवन में COVID वार्ड स्थापित नहीं किया. 140-बेड की COVID विंग नई इमारत में काम कर रही है.

वहीं, बीते दिनों पूर्व केंद्रीय मंत्री ने दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सवाल उठाया था. इससे जदयू आगबबूला हो गई थी. नीतीश सरकार के मंत्री और जेडीयू के नेता संजय झा ने चिदंबरम के बयान पर करारा हमला किया था. पी. चिदंबरम ने एक चैनल की खबर का हवाला देते हुए सवाल उठाया था कि सीएम नीतीश को 15 साल हो गए, क्या वे दरभंगा कभी गए और क्या दरभंगा मेडिकल कॉलेज के हाल के बारे में पता भी है. 

कांग्रेस नेता के सवाल के बाद जेडीयू की ओर से मोर्चा संभालते हुए मंत्री संजय झा ने कहा कि पी. चिदंबरम जैसे नेता का जमीन से कितना लगाव है, इस पर जो भी संदेह था, वो इस ट्वीट के बाद दूर हो गया. चिदंबरम जैसे नेता की टीवी पर भ्रामक छवि और राजनीतिक प्रवृत्ति ही आज कांग्रेस के पतन का कारण है. बिहार नीतीश कुमार के हाथों में पूरी तरह सुरक्षित है.