बिहार में जून के पहले हफ्ता तक बढ़ेगा लॉकडाउन? कोरोना फाइट के बीच नीतीश सरकार जल्द कर सकती है ऐलान

कोरोना वायरस से लड़ाई के बीच नीतीश सरकार बिहार में लॉकडाउन को फिर से आगे बढ़ा सकती है. जल्द ही सरकार के उच्च स्तरीय बैठक के बाद इसका ऐलान किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि बिहार में जून के पहले हफ्ते तक लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है. बिहार में 5 मई से ही लॉकडाउन लागू है.

सियासी गलियारों की चर्चा के मुताबिक नीतीश सरकार कोरोना फाइट के बीच लॉकडाउन फिर से बढ़ा सकती है. इससे पहले, 10 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया था. सरकार कोरोना आंकड़ों में कमी का हवाला देकर लॉकडाउन बढ़ा सकती है. बताया जा रहा है कि अब जून के पहले हफ्ते तक लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा.

गांव में बढ़ेगी सख्ती- बिहार सरकार नए लॉकडाउन के गाइडलाइन में गांव में और सख्ती का नियम जारी करेगी. दरअसल, शहरों की तुलना में बिहार के गांवों में कोरोना तेजी से फैल रहा है, जो कि सरकार के लिए चिंता का कारण बन गया है. इससे पहले स्वास्थ्य विभाग ने गांवों में कोरोना को रोकने के लिए स्पेशल तैयारी करने की बात कही है. कोरोना मरीजों की संख्या में कमी- बता दें कि पिछले 6 दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है. 15 मई को बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 7800 के करीब था,