मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने अवैध बालू खनन को लेकर प्रभावी कार्रवाई का निर्देश दिया है। पटना, भोजपुर, सारण, रोहतास और औरंगाबाद के डीएम और एसपी से अवैध खनन को गंभीरता से लेने और उनके खिलाफ व्यापक अभियान चलाने के लिए कहा। उन्होंने शुक्रवार को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अवैध खनन को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

02 51

इसमें डीजीपी एसके सिंघल, खान एवं भूतत्व विभाग की प्रधान सचिव हरजोत कौर बम्हारा, परिवहन सचिव संजय अग्रवाल के अलावा पटना, मगध व सारण के प्रमंडलीय आयुक्त व डीआईजी भी शामिल थे। मुख्य सचिव ने कहा कि किसी सूरत में अवैध खनन और परिवहन की इजाजत नहीं दी जा सकती है। इनके खिलाफ हर हाल में कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। बालू बंदोबस्तधारियों ने 1 मई से पांच जिलों पटना, भोजपुर, सारण, रोहतास और औरंगाबाद में बालू खनन बंद कर दिया है। 

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

छापेमारी दल गठित कर करें कार्रवाईपटना|बालू के अवैध खनन की रोकथाम के लिए राज्य पुलिस मुख्यालय ने सभी क्षेत्रीय पुलिस पदाधिकारियों को विशेष छापामारी दल गठित कर कार्रवाई का निर्देश दिया है। राज्य सरकार एवं पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुपालन में पटना, रोहतास, कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद एवं सारण जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बालू के अवैध उत्खनन, भंडारण एवं परिवहन के विरुद्ध पुलिस द्वारा आवश्यक कार्रवाई की गई है।

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला के मौसम में होने वाली है भारी बदलाव वर्षा के आसार, जान लीजिये अपने क्षेत्रों का हाल?

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...