बिहार में सस्ता होगा बालू का रेट, अवैध खनन पर रोक लगाने को सरकार ने दिया आदेश

मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने अवैध बालू खनन को लेकर प्रभावी कार्रवाई का निर्देश दिया है। पटना, भोजपुर, सारण, रोहतास और औरंगाबाद के डीएम और एसपी से अवैध खनन को गंभीरता से लेने और उनके खिलाफ व्यापक अभियान चलाने के लिए कहा। उन्होंने शुक्रवार को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अवैध खनन को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की।

इसमें डीजीपी एसके सिंघल, खान एवं भूतत्व विभाग की प्रधान सचिव हरजोत कौर बम्हारा, परिवहन सचिव संजय अग्रवाल के अलावा पटना, मगध व सारण के प्रमंडलीय आयुक्त व डीआईजी भी शामिल थे। मुख्य सचिव ने कहा कि किसी सूरत में अवैध खनन और परिवहन की इजाजत नहीं दी जा सकती है। इनके खिलाफ हर हाल में कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। बालू बंदोबस्तधारियों ने 1 मई से पांच जिलों पटना, भोजपुर, सारण, रोहतास और औरंगाबाद में बालू खनन बंद कर दिया है। 

छापेमारी दल गठित कर करें कार्रवाईपटना|बालू के अवैध खनन की रोकथाम के लिए राज्य पुलिस मुख्यालय ने सभी क्षेत्रीय पुलिस पदाधिकारियों को विशेष छापामारी दल गठित कर कार्रवाई का निर्देश दिया है। राज्य सरकार एवं पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुपालन में पटना, रोहतास, कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद एवं सारण जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बालू के अवैध उत्खनन, भंडारण एवं परिवहन के विरुद्ध पुलिस द्वारा आवश्यक कार्रवाई की गई है।