बिहार में कोरोना के कहर को रोकने के लिए राज्य सरकार लॉकडाउन को आगे बढ़ा सकती है. सरकारी सूत्रों से ऐसी ही खबर मिल रही है. दो दिनों के भीतर सरकार इस पर फैसला ले सकती है. सूबे में जून के पहले सप्ताह तक लॉकडाउन लागू किये जाने की संभावना है.

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

राज्य सरकार के एक वरीय अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की पूरी संभावना है. सूबे में 5 मई से लॉकडाउन लगाया गया है. पहले 15 मई तक लॉकडाउन का एलान किया गया औऱ फिर उसे 25 मई तक बढ़ाया गया. सरकारी अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन लगाने के बाद राज्य भर में कोरोना के संक्रमण में काफी गिरावट आयी है. 15 मई को बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 7800 के करीब था, जो कि अब लगभग 5200 के आसपास पहुंच गया है.  जाहिर है लॉकडाउन से काफी राहत मिली है. लेकिन खतरा अभी टला नही है. ऐसे में इसे औऱ आगे बढाने का फैसला तय है. 

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

1621615495062

कुछ चीजों को मिल सकती है छूट
सरकारी सूत्रों के मुताबिक दो दिनों के भीतर सूबे के क्राइसिसि मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी. बैठक में कोरोना को लेकर हालात पर चर्चा होगी औऱ लॉकडाउन को लेकर फैसला लिया जायेगा. सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार कुछ नयी छूट दे सकती है. सरकार ने पहले लॉकडाउन के बाद दूसरे लॉकडाउन में कुछ छूट दिया था. कृषि संबंधी दुकानों से लेकर हार्डवेयर दुकानों को तय अवधि में सप्ताह में तीन दिन खोलने की इजाजत दी गयी थी. अब राज्य सरकार के अधिकारी इसकी पडताल करने में लगे हैं कि किन औऱ दुकानों औऱ प्रतिष्ठानों को छूट दी जा सकती है ताकि सूबे में आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह से ठप न पड़ जायें. सोमवार को इसका फैसला हो जायेगा.

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...