सुशांत की मौत सुसाइड या साजिश:विकीपीडिया के फाउंडर से भिड़े एसएसआर के फैन्स, एक्टर की मौत की वजह खुदकुशी बताने पर लगाई फटकार

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को 11 महीने का वक्त बीत चुका है। एक ओर जहां दिल्ली एम्स की टीम उनकी हत्या की आशंका से इनकार कर चुकी है तो वहीं CBI इस बात की गुत्थी सुलझाने के लिए जांच कर रही है कि अभिनेता ने खुदकुशी की थी या फिर उन्हें मारा गया था।

हालांकि, सुशांत के फैन्स इसे हत्या ही मान रहे हैं और लगातार इंसाफ की मांग कर रहे हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने सोशल मीडिया पर विकीपीडिया के खिलाफ अभियान चलाया, जिसने अपने पेज पर सुशांत की मौत की वजह आत्महत्या बताई है।

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुशांत की मौत सुसाइड या साजिश:विकीपीडिया के फाउंडर से भिड़े एसएसआर के फैन्स, एक्टर की मौत की वजह खुदकुशी बताने पर लगाई फटकार

4 घंटे पहले

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को 11 महीने का वक्त बीत चुका है। एक ओर जहां दिल्ली एम्स की टीम उनकी हत्या की आशंका से इनकार कर चुकी है तो वहीं CBI इस बात की गुत्थी सुलझाने के लिए जांच कर रही है कि अभिनेता ने खुदकुशी की थी या फिर उन्हें मारा गया था। हालांकि, सुशांत के फैन्स इसे हत्या ही मान रहे हैं और लगातार इंसाफ की मांग कर रहे हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने सोशल मीडिया पर विकीपीडिया के खिलाफ अभियान चलाया, जिसने अपने पेज पर सुशांत की मौत की वजह आत्महत्या बताई है।

‘अधूरा है सुशांत की मौत का डिस्क्रिप्शन’
गुरुवार को सोशल मीडिया पर ‘Wikipedia Sushant Was Killed’ (विकीपीडिया सुशांत को मारा गया था) ट्रेंड हुआ। सुशांत के फैन्स ने वेबसाइट से अपने पेज पर उनकी मौत की वजह बदलने के लिए कहा। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इस बात की ओर इशारा किया कि विकीपीडिया पर सुशांत की मौत को लेकर दिया गया डिस्क्रिप्शन अधूरा है, क्योंकि अभी CBI इस मामले में जांच कर रही है।

नाराजगी देख विकीपीडिया ने भी दी सफाई
सुशांत के फैन्स की नाराजगी को देखते हुए विकीपीडिया के फाउंडर जिमी वेल्स ने सफाई दी। उन्होंने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से लिखा, “सुशांत सिंह राजपूत के प्रिय फैन्स विकीपीडिया विश्वसनीय सूत्रों पर आधारित है। ट्विटर ट्रेंड्स पर बेस्ड नहीं।

फैन्स ने मांगी विश्वसनीय सूत्रों की जानकारी
हालांकि, जिमी वेल्स के रिप्लाई से सुशांत के फैन्स संतुष्ट नहीं हुए। एक फैन ने लिखा, “क्या आप विश्वसनीय सूत्र मेंशन कर सकते हैं। जैसे कि सुशांत के जिम इंस्ट्रक्टर, फैमिली और फ्रेंड्स विश्वसनीय सूत्र होने चाहिए या पुलिस, जिनकी जांच झूठी है। हम उन सूत्रों के बारे में जानना चाहते हैं, जिनकी जानकारी के आधार पर आप इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं।