1621579518048

चक्रवर्ती तूफान ताऊ-ते के प्रभाव के कारण बिहार में पिछले 2 दिनों से मौसम में काफी परिवर्तन देखने को मिल रहा है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिशहुई है और कई जगहों पर तेज हवा और बादल छाए रहे. मौसम विभाग में बिहार के कई जिलों के लिए यलो और ग्रीन अलर्ट जारी किया है.

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

दरअसल बिहार और आसपास के इलाकों में एक कमजोर चक्रवात बनता दिखाई दे रहा है जिसके कारण 2 दिनों के बाद राज्य में पश्चिम-उत्तर-पश्चिमी हवा चलने की संभावना है. इसके प्रभाव से राज्य के अधिकांश हिस्सों में आंशिक बादल छाए रहेंगे.

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

वहीं मौसम विभाग के न्यूमेरिकल मॉडल से प्राप्त जानकारी के अनुसार आने वाले अगले 24 से 48 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में मेघगर्जन, आकाशीय बिजली, गरज वाले बादल के साथ बारिश की संभावना 

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि विगत 24 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश दर्ज हुई है. बारिश होने की वजह से राज्य के अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिली है. राज्य में सबसे अधिक सर्वाधिक अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

बिहार के मोहनिया में 6 मिलीमीटर सिवान, दिनारा में 5 मिलीमीटर पटना और मोतिहारी में 4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि एक चक्रवर्ती परिसंचरण पश्चिम उत्तर प्रदेश के ऊपर 0.9 किलोमीटर ऊपर स्थित है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...