1621576740805

गंगा में शवों का मिलना मछुआरों के लिए परेशानी बनकर खड़ी हो गयी है। मछुआरों के जाल में शव फंस जाते है यह बात आम लोगों तक भी पहुंच गई है जिससे कि लोग मछली खरीदने से साफ इनकार कर रहे है। मछुआरों को हर दिन चार से पांच हजार रुपये का नुकसान होता है। 

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

गंगा की मछली से लोगों का तौबाएक मछली विक्रेता अर्जुन सहनी का कहना है कि लोग पहले पूछते हैं कि मछली गंगा नदी की तो नहीं है न। मछुआरे जैसे ही कहते है गंगा की मछली है वैसे ही ग्राहक दूर से ही तौबा करने लगते है। तालाब और आंध्रा से मछली उतनी अधिक मात्रा में आती नहीं है और गंगा की मछली बिकती नही है। दुकान खोलने का समय भी इतना कम है। मछली लाने में ही आधा समय गुजर जाता है। दो घंटे मछली बिकती भी नहीं है।

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

अनिल सहनी ने बताया कि दो-तीन दिन पहले एनआइटी घाट से कुछ ही दूर आगे मछुआरे मछली पकड़ रहे थे। कुछ घंटों बाद जाल में कुछ फंसा। जब जाल खिंचा जाने लगा डेंगी हिलने लगी।

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

पहले लगा की कोई बड़ी मछली है लेकिन जैसे ही जाल ऊपर आया उसमें एक युवक की लाश थी। मछुआरे जाल को वहीं फेंक कर किनारे आ गये और लोगों को बताया। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है।

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...