AddText 05 21 11.07.33

यात्रियों की कमी के चलते भारतीय रेलवे ने कम से कम 6 स्पेशल ट्रेन रद्द कर दी हैं। रद्द की गई सभी ट्रेनें उत्तर रेलवे की हैं। गुरुवार के दिन उत्तर रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर इस बात की जानकारी दी है। उत्तर रेलवे के साथ-साथ अन्य क्षेत्रीय रेलवे मंडल ने भी यात्रियों की कमी और अन्य कारणों के कई ट्रेनें रद्द कर दी हैं।

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला के मौसम में होने वाली है भारी बदलाव वर्षा के आसार, जान लीजिये अपने क्षेत्रों का हाल?

पिछले दो महीनों में कोरोना वायरस और यात्रियों की कमी के चलते बड़ी संख्या में ट्रेनों का परिचालन बंद किया है। इससे पहले मंगलवार को पूर्वी रेलवे ने आगामी आदेश तक 10 ट्रेनें रद्द कर दी थी।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

इससे पहले उत्तरी रेलवे ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों और कम यात्रीभार के चलते 28 ट्रेन रद्द की थी। कोरोना की दूसरी लहर के चलते देश में हालात बहुत ही चुनौतीपूर्ण हो चुके हैं और लोग बहुत जरूरी काम से ही घर से बाहर निकल रहे हैं।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

इस वजह से ट्रेनों में यात्रियों की कमी हो रही है। इसी वजह से भारतीय रेलवे ने 24 ट्रेनों का परिचालन और लंबे समय के लिए स्थगित कर दिया था। ये सभी ट्रेनें पहले 10 मई तक के लिए रद्द की गई थी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...