Site icon First Bharatiya

यूपी, बिहार समेत 14 राज्यों में बिगड़ेगा मौसम, अंडमान सागर में आज पहुंचेगा मानसून

AddText 05 21 09.53.33

Weather Update Today: टाक्टे तूफान गुजर गया, लेकिन मौसम पर इसका असर अब भी साफ देखा जा रहा है। उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्य ऐसे हैं जहां आने वाले दिनों में मौसम बिगड़ सकता है।

Also read: हमसफर क्लोन,राजधानी, शताब्दी एक्सप्रेस और वन्दे भारत एक्सप्रेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, इन लोगों के लिए रिजर्व रहेगी ट्रेन में सीट

मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले दिनों में देश के करीब 14 राज्यों में बहुत भारी वर्षा होने की आशंका है। ये राज्य हैं- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, तमिलनाडु, पुडुचेरी, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, केरल, लक्षद्वीप, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार। इनमें से कुछ राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गरज के साथ तेज हवा चलने की संभावना है।

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों से खबर है कि शुक्रवार सुबह से यहां बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, ठंडी हवाओं के साथ हो रही बारिश के चलते मई के महीने में गर्मी दिल्लीवासियों को काफी राहत मिली है।

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर के अधिकतर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता और गरज के साथ बारिश हुई है। वहीं 30 से 60 किमी / घंटा की गति के साथ तेज हवाएं चल रही है।

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….

Exit mobile version