Site icon First Bharatiya

बिहार के इन जिलों में अगले 3 घंटों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट

AddText 05 21 07.36.08

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) समेत कई जिलों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है. लोगों को सतर्क रहने की भी सलाह दी गई है.

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

जारी अलर्ट के मुताबिक पटना, भोजपुर, बक्सर, मधेपुरा, पूर्णिया, भागलपुर, बांका और औरंगाबाद में बारिश के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई गई है. राजधानी पटना में पिछले कुछ घंटों से बारिश हो रही है. बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम की वजह से मौसम में अचानक बदलाव आ रहा है.

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

बिहार के अलावा दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. देश की राजधानी दिल्ली में तो बेमौसम बारिश ने कहर बरपाया है. सुप्रीम कोर्ट और भैरो मंदिर के पास सहित कई इलाकों में जलभराव हो गया है. इसके अलावा दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में खैरा मोड़ पर सड़क धंस गई. इस हादसे में एक मकान भी ढह गया और एक ट्रक गड्ढे में धंस गया. 

Also read: Bihar Weather: बिहार में होने वाली है भारी बारिश, आँधी तूफ़ान के साथ बरसेंगे पत्थर जाने कुआ है मौसम विभाग का अलर्ट!

बता दें कि ताउते तूफान (Cyclone Tautae) के चलते दिल्ली में बीते बुधवार को बेमौसम की बरसात हुई. दिन भर हल्की से तेज हुई बारिश से राजधानी का अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो बीते पिछले 70 वर्षों में मई महीने में सबसे कम था. इससे पहले वर्ष 1951 में अधिकतम तापमान इससे नीचे गया था.

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

साभार :- news18 Bihar

Exit mobile version