भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पिता का निधन, लंबे समय थे बीमार

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पिता का गुरुवार को निधन हो गया। वो लंबे समय से बीमार थे। उन्होंने अपने आवास पर ही अंतिम सांस ली। भुवनेश्वर कुमार के पिता किरणपाल सिंह लंबे समय से लीवर संबंधी समस्याओं से ग्रसित थे। उनका नोएडा के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। लेकिन पिछले कई दिनों से वो अपने परिवार के बाकी सदस्यों के साथ घर पर ही रह रहे थे। किरणपाल सिंह की उम्र 63 साल थी।

किरणपाल सिंह उत्तर पुलिस में कार्यरत थे। उन्होंने नौकरी से वीआरएस ले लिया था और काफी समय से बीमार थे। भुवनेश्वर कुमार इस समय घर पर ही हैं। वो परिवार के बाकी सदस्यों के साथ अपने पिता की देखभाल कर रहे थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी नोएडा और दिल्ली में सफल कीमोथेरेपी हुई थी। हालांकि कुछ हफ्ते पहले उनकी हालत खराब हो गई। इसके बाद उन्हें मेरेठ के गंगा नगर के एक हॉस्पिटल में एडमिट कर दिया गया था। इसके बाद उन्हें मुजफ्फरनगर के दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया।

गौरतलब है कि भुवनेश्वर कुमार का चयन इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई टेस्ट टीम में नहीं हुआ। भारत को इस दौरे में न्यूजीलैंड के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और फिर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

जुलाई में भारत के श्रीलंका दौरे के लिए भुवनेश्वर कुमार का चयन होने की पूरी संभावना है। भारत श्रीलंका में लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलेगा।